IBC-24

पढ़िए- मैमुना का लिखा मामा शिवराज को मार्मिक खत

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 24 Nov 2017 12:58 PM, Updated On 24 Nov 2017 12:58 PM

नरसिंहपुर के केंद्रीय विद्यालय की एक छात्रा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को मार्मिक पत्र लिखकर भांजियों की चिंता करने को कहा है। दरअसल इस विद्यालय के सामने ही शराब की दुकान खुल गई जिससे विद्यालय की बच्चियों को मनचलो की फब्तियों और गंदे कमेंट का सामना करना पड़ता है इसी वजह से पूरा विद्यालय परेशान है.

ये है मैमुना खान जो मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को खत लिख रही है. मामा से विद्यालय के बगल में खुली सरकारी शराब की दुकान को हटाने की गुजारिश कर रही है.

ये भी पढ़ें- इंदौर में एक स्वर में गूंजा वंदेमातरम, 51 हजार स्टूडेंट्स ने गाकर बनाया रिकॉर्ड

दरअसल नरसिंहपुर में केन्द्रीय विद्यालय के बिल्कुल बगल में स्थानांतरित शराब की दुकान खोल दी गई. जिसे लेकर स्कूल प्रबंधन ,बच्चों के अभिभावक सहित छात्र-छात्राएं डरे हुए हैं. इनका कहना है कि जबसे ये दुकान खुली है यहां आए दिन शराबी हंगामा करते रहते हैं. जिससे स्कूल की छात्राओं का निकलना दूभर हो गया है.

ये भी पढ़ें- सरकार के अल्टीमेटम पर शिक्षाकर्मियों की चेतावनी, परिवार सहित देंगे धरना

तो वहीं केन्द्रीय विद्यालय का पूरा स्टाफ भी शराब की दुकान स्कूल के पास खोले जाने से न केवल हैरान है बल्कि उन्हें भी अनहोनी का भय बना रहता  है...खुद स्कूल के प्राचार्य शराब दुकान हटाने को लेकर मांग कर चुके हैं. कलेक्टर तक सूचना पहुंचा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें- ''हम सिर्फ पुतले नहीं लटकाते...पद्मावती''

वैसे तो आबकारी नीति के मुताबिक किसी स्कूल के 500 मीटर के दायरे में शराब की दुकान खोलना गैरकानूनी है. वावजूद इसके नियमों को ताक पर रख ठेके का आवंटन किया जाना प्रशासन की मंशा पर सवालिया निशान खड़े करता है.

 

पंकज गुप्ता, IBC24 नरसिंहपुर

Web Title : maimuna wrote a letter to Mama Shivraj

ibc-24