News

मार्क जकरबर्ग की बहन पर विमान में अश्लील कमेंट्स

Last Modified - December 2, 2017, 12:06 pm

फ्लोरिडा, अमेरिकायौन शोषण और महिलाओं के साथ बदसलूकी की ख़बरें दुनिया भर से आती रहती हैं और भारत हो या अमेरिका, कोई भी इससे अछूता नहीं है। इससे एक बात बिल्कुल साफ होती है कि मानसिक विकृति और लैंगिक असमानता की सोच सिर्फ पिछड़े, अल्पविकसित, विकासशील देशों में ही नहीं बल्कि विकसित देशों में भी व्याप्त है। 

ये भी पढ़ें- जानिए किस बुरी वजह से देश में नंबर वन है मध्य प्रदेश

ताजा ख़बर ये है कि किसी भी व्यक्ति को अपनी बात को दुनिया के सामने रखने के लिए फेसबुक जैसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के संस्थापक मार्क जकरबर्ग की बहन भी यौन शोषण की शिकार बनी हैं, उन्होंने आरोप लगाया है कि अलास्का एयरलाइंस के विमान में साथी यात्री ने अश्लील कमेंट्स किए। क्या है पूरा माजरा, ये आपको बताते हैं, लेकिन उससे पहले देखिए मार्क जकरबर्ग की बहन रैंडी जकरबर्ग ने क्या किया है ट्वीट-

देखा आपने, रैंडी ने ट्वीटर पर जानकारी दी है कि वो लॉस एंजिल्स से मजतलन की अलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट से जा रही थीं, सवार होने के कुछ ही देर बाद उनके पास की सीट पर बैठा शख्स उन पर अश्लील और साफ तौर पर यौन टिप्पणी करने लगा। उस वक्त यह बेहद निराश करने वाला और अपमानजनक महसूस हो रहा था। जब इसकी शिकायत कैबिन अटेंडेंट से की तो उसने यह कहते हुए नजरअंदाज कर दी कि वो शख्स उनका रेगुलर कस्टमर था।

ये भी देखें— मध्यप्रदेश में बच्चियों से रेप पर मिलेगी सजा-ए-मौत

रैंडी जकरबर्ग ने लिखा कि उसे आरोपी की बात पर ध्यान ना देने की सलाह दी गई और किसी दूसरी सीट पर बैठने के लिए कहा गया। बुधवार को जैसे ही रैंडी जकरबर्ग ने ये ट्वीट किया, बड़ी संख्या में लोगों ने रिट्वीट करके अलास्का एयरलाइंस के रवैये पर नाराजगी जतानी शुरू कर दी, जिसके बाद अलास्का एयरलाइंस ने रैंडी को फोन करके इस मामले को गंभीरता से लेने की बात कही। एयरलाइंस ने भरोसा दिलाया कि अपने यात्रियों की सुरक्षा उसकी प्राथमिकता है और इस बारे में उसकी नीति ज़ीरो टॉलरेंस की है।

सवाल ये है कि आखिर महिलाओं के खिलाफ इस तरह की सोच कब बदलेगी और कब तक महिलाएं इस तरह के व्यवहार की अनदेखी करती रहेंगी? घर में, मार्केट में, ऑटो में, चलती ट्रेन में और अब विमानों में भी इस तरह के मामले सामने आने से महिलाओं में सुरक्षा को लेकर एक दहशत की भावना बढ़ती जा रही है।

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News