रायपुर News

जांजगीर में अर्द्धवार्षिक परीक्षा निरस्त, हजारों शिक्षाकर्मी नज़रबंद

Last Modified - December 2, 2017, 2:19 pm

जांजगीर। शिक्षाकर्मियों की हड़ताल के बाद अर्धवार्षिक परीक्षा निरस्त कर दिया गया है.  4 दिसम्बर से यहां अर्धवार्षिक परीक्षा शुरू होनी थी. जांजगीर और सक्ती DEO ने ये आदेश जारी किया है. स्कूलों में अर्धवार्षिक परीक्षा की तिथि बाद में घोषित की जाएगी.

ये भी पढ़ें- रायपुर जिले में 300 से ज्यादा शिक्षाकर्मी गिरफ्तार, धारा 144 लागू

आपको बता दें शिक्षाकर्मी शनिवार को राजधानी में व्यापक प्रदर्शन करने वाले थे. परिवार के साथ प्रदर्शन करने  राजधानी आ रहे हजारों शिक्षाकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें- बीजापुर में तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस, सीएम रमन ने दिए कई सौगात

रायपुर के लाखेनगर धरना स्थल से 100 से अधिक शिक्षाकर्मियों को गिरफ्तार कर अस्थाई जेल भेज गया. लाखेनगर में महिला पुलिसकर्मियों की कमी के चलते महिला शिक्षाकर्मियों ने संभाला मोर्चा

मुंगेली में 26 शिक्षाकर्मी गिरफ्तार किए गए, पुलिस ने रायपुर जाते शिक्षाकर्मियों को गिरफ्तार किया है. यहां स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- नक्सल क्षेत्रों में कार्यरत 91 जांबाज पुलिस अधिकारी का प्रमोशन

लोरमी में भी 100 से अधिक शिक्षाकर्मी को नज़र बंद किया गया है, महिला शिक्षाकर्मी भी हुए नज़र बन्द, मंगलम भवन को बनाया गया अस्थायी जेल, संघ के पदाधिकारियों को घरों से उठाया गया, जगह-जगह की जा रही वाहनों की जांच, नज़र बंद शिक्षाकर्मियों ने लगाया प्रशासन पर दमन का आरोप।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के लोगों ने रमन राज में मुन्नी बाई MBBS देखा- कांग्रेस

बिलासपुर में भी पुलिस ने तकरीबन 100 शिक्षाकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया, रेलवे स्टेशन बस स्टैंड और आंदोलन स्थल के आस पास से पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन्हें बहतराई स्टेडियम में रखा है. 

ये भी पढ़ें- खजुराहो में राष्ट्रीय जल सम्मेलन का आगाज़

दुर्ग में भी 36 शिक्षा कर्मियों को पाटन पुलिस ने किया गिरफ्तार, 4 चार पहिया वाहन जब्त किया गया है , 3 महिला शिक्षकर्मी भी गिरफ्तार,  सुकमा,लोहाण्डीगुड़ा और गुंडरदेही ब्लाक के हैं शिक्षाकर्मी.

दुर्ग जिला अध्यक्ष शत्रुहन साहू सहित सभी ब्लॉक अध्यक्षों को रात में ही घर से किया गिरफ्तार,जिला अध्यक्ष शत्रुहन साहू को सिटी कोतवाली दुर्ग में बैठाया गया.

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 

Trending News

Related News