News

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में छाया पटवारी, लोटपोट हो जाएंगे आप

Last Modified - December 2, 2017, 4:34 pm

 

वेब डेस्क। देश में रोजगार की कमी को लेकर आपने अक्सर लोगों को चिंता जताते हुए देखा होगा, लेकिन इससे पहले शायद ही किसी भर्ती परीक्षा को लेकर जोक्स बनते देखा हो? तो हम आपको बताने जा रहे हैं इन दिनों सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय और वायरल हो रहे टॉपिक के बारे में, जिसकी थीम है पटवारी।

देखें वीडियो-जो हैं हड़ताली करें सीट खाली,बच्चों की माँग

दरअसल, मध्य प्रदेश में होने वाली पटवारी परीक्षा के लिए 9 हजार पदों के लिए हाल ही में आवेदन मंगाए गए थे। आवेदन दाखिल करने की आखिरी तारीख गुजरने पर पता चला कि करीब 20 लाख आवेदनकर्ताओं ने आवेदन पत्र भरे हैं। पटवारी पद के लिए इतनी बड़ी संख्या में इससे पहले कभी आवेदन हुए ही नहीं थे, इसलिए अचानक ये पद भी चर्चा में आ गया और जब सोशल मीडिया का जमाना है तो फिर वायरल भी हो गया।

अब आलम ये है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, हिलेरी क्लिंटन, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन, दबंग सलमान खान तक पटवारी जोक्स सीरीज के हिस्सा बन चुके हैं। बाहुबली अमरेंद्र भी पटवारी परीक्षा के फार्म भर चुके हैं और हिलेरी क्लिंटन को भी सलाह दी गई है कि राष्ट्रपति भले ही न बन पाई लेकिन पटवारी बनने के अभी भी चांसेज बाकी हैं।

देखें ---मुख्य सचिव ने ली बच्चों की क्लास ,हिंदी देख बच्चे भी आश्चर्यचकित ?

वैसे पटवारी परीक्षा के चर्चा में आने के पीछे चल रहे जोक्स के साथ-साथ आज की शिक्षा प्रणाली और बेरोजगारी की स्थिति भी बड़ी वजह है। इस परीक्षा के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक है, लेकिन इसके लिए आवेदन करने वालों में एमए, एमटेक, पीएचडी भी बताए जा रहे हैं।

अब पटवीरी जोक्स सीरीज़ के तहत हर दिन फेसबुक, व्हाट्सऐप पर तरह-तरह के टेक्स्ट मैसेज, ग्राफिक्स टेक्स्ट और वीडियो देख-देखकर लोग शायद इसी स्थिति से कुछ वक्त के लिए खुद को लोटपोट करना चाहते हैं।

1) गॉव में पटवारी के पीछे एक कुत्ता पड़ गया।

सारे गॉव में भागने के बाद पटवारी पेड़ पर चढ़ गया और हांफते हुए बोला। 

”अगर तेरे पास एक डिसमिल भी जमींन होती न, तो पता चलता कि तूने किससे पंगा लिया है। 

कितने समय बाद पटवारी

पटवारी ने अपने तहसीलदार साहब को सहपत्नी खाने पर बुलाया 

तहसीलदार साहब अपनी बीवी के साथ पटवारी के घर पहुँचे।

पटवारी के ठाट बाट देखकर खाना खाते समय बीवी धीरे से तहसीलदार साहब से बोली:-

“आप कितने समय बाद पटवारी हो जाओगे?” 

2)- -मत करो यारो मक्कारी,पढ़ लिखकर बन जाओ पटवारी। 

          जो इश्क़ में बना बनवारी,.वो नही बन सकता पटवारी।                                                                                                                     

Trending News

Related News