IBC-24

जापानी बुखार की जद में बस्तर, 1 बच्ची की मौत 3 के सैंपल पॉजिटिव

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 04 Dec 2017 01:29 PM, Updated On 04 Dec 2017 01:29 PM

बस्तर के कई गांवों में जापानी बुखार का खतरा मंडरा रहा है। अबतक जापानी बुखार से पीड़ित एक बच्ची की मौत हो चुकी है, जबकि बीजापुर के 3 मरीज़ों के सैंपल पॉजिटीव निकले हैं। तीनों को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें- रायपुर। धरनास्थलों के आसपास से हटाई गई धारा 144, प्रदर्शन की अनुमति खारिज

बस्तर में जापानी बुखार के मरीज़ बढ़ रहे हैं। दंतेवाड़ा ज़िले के गदापाल की रानी नाम की एक बच्ची ने इलाज के दौरान अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। वहीं जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में बीजापुर के 3 मरीज़ों को भर्ती कराया गया है। हफ्ते भर पहले जापानी बुखार का पहला संदिग्ध मामला बीजापुर के पेद्दागेल्लूर में ही सामने आया था।

ये भी पढ़ें- IBC24 के ऑपरेशन गंदी नजर का असर, कैमरे में क़ैद मनचलों पर कार्रवाई

आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग ने एक टीम बनाकर ग्रामीणों के ब्लड सैंपल लिए थे। जिसमें 2 और मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटीव आई है। बाद में नक्सलियों ने इस टीम को वापिस लौटा दिया था। इधर सुकमा में भी एक बच्चे को जापानी बुखार के संदेह में जगदलपुर लाया गया गया है।

ये भी पढ़ें- एड्स पीड़ित महिलाएं दे रहीं स्वस्थ बच्चे को जन्म, MY हॉस्पिटल में 503 डिलीवरी 

साल भर पहले सुकमा से लगे ओडिशा के मल्कानगिरी इलाके में 100 से ज्यादा बच्चों की जापानी बुखार की वजह से मौत हुई थी। बीते साल सुकमा इलाके में भी जापानी बुखार के कई संदिग्ध मरीज़ मिले थे, हालांकि बाद में इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी। इस बार फिर अति संवेदनशील इलाकों में जापानी बुखार के मामले सामने आने से हड़कंप मचा है। 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Japanese fever threat in Bastar

ibc-24