News

योगी आदित्यनाथ ने नरेंद्र मोदी को तूफान आपदा के लिए दिए 5 करोड़

Created at - December 5, 2017, 2:15 pm
Modified at - December 5, 2017, 2:15 pm

मुंबई। केरल से महाराष्ट्र और गुजरात की ओर करीब 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहे ओखी तूफान को देखते हुए लगातार अलर्ट जारी किए जा रहे हैं। मुंबई में समुद्र में हाईटाइड की आशंका जताई गई है और महाराष्ट्र सरकार ने एहतियान स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी कर दिए। उधर, गुजरात के सूरत में भी मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की हिदायत दी है। तूफान की आशंका वाले इलाकों में लोगों को कच्चे मकानों से निकलकर सुरक्षित ठिकानों पर शरण लेने के लिए कहा गया है। मुंबई में सुबह से तेज़ बारिश हो रही है और आज सौराष्ट्र के कई इलाकों में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। 

 

 

सूरत के डीएम ने जानकारी दी है कि किसी भी हालात से निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीम तैयार है और प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। इस बीच ओखी तूफान पीड़ित इलाकों में प्रभावितों के बीच राहत सामग्री पहुंचाने के काम में भारतीय नौसेना के सी किंग हेलीकॉप्टर डटे हुए हैं।

 

 

इस बीच, चक्रवाती तूफान से प्रभावित लक्षद्वीप और अन्य राज्य के लोगों की सहायता के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें 5 करोड़ रुपये की राशि का चेक प्रदान किया। उत्तर प्रदेश के सीएम ने ये राशि मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में दी है।

 

ये भी पढ़ें- ओखी तूफान से अब तक 19 की मौत, 900 मछुआरों को रेस्क्यू किया गया

केंद्र सरकार ने तूफान से निपटने में पूरी मदद का प्रभावित राज्यों को भरोसा दिया है। केंद्र ने कहा है कि इस तूफान को राष्ट्रीय आपदा नहीं घोषित किया जा सकता, लेकिन इस पर लगातार नज़र बनी हुई है और राज्य सरकारों से संपर्क बना हुआ है। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News