News

लालू प्रसाद की बेटी मीसा और दामाद शैलेश से होगी आज पूछताछ

Last Modified - December 6, 2017, 12:22 pm

लालू प्रसाद यादव के परिवार पर एक गाज और गिर गयी है। राबड़ी देवी से सात घंटे की पूछताछ करने के बाद  ईडी ने  मीसा भारती और पति शैलेश को नोटिस भेजा है। बताया जा रहा है की ये पूछताछ दिल्ली में ही होगी।  जानकारी के अनुसार ईडी द्वारा यह पूछताछ बेनामी संपत्ति के संबंध में की जा रही है। दिल्ली से आए प्रवर्तन निदेशालय ईडी के अधिकारी ने एजेंसी के स्थानीय अधिकारियों के साथ बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से रेलवे टेंडर घोटाला मामले में करीब सात घंटों तक पूछताछ की.उनके जवाब से उन्हें संतुष्टी नहीं मिली उसके बाद ही उन्होंने मीसा भारती और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया है।

 ये भी पढ़े -सुशील मोदी ने लालू यादव के बेटे की दुल्हन तलाशने के लिए शर्त रखी

 

राजधानी के दस सकुर्लर रोड स्थित अपने सरकारी आवास से राबड़ी देवी निर्धारित समय 11 बजे से करीब एक घंटे विलंब से ईडी के दफ्तर पहुंची और जहां उनसे 6.45 बजे शाम तक पूछताछ की गयी थी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईडी कार्यालय आमतौर पर शनिवार को बंद रहता है, लेकिन लालू के रेल मंत्री रहने  के दौरान हुए कथित रेलवे टेंडर घोटाला के संबंध में राबड़ी  देवी से पूछताछ के लिए दफ्तर को  विशेष तौर पर खोला गया था.बताया जा रहा है कि जुलाई में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद से छह बार सम्मन भेजकर राबडी को दिल्ली में पूछताछ के लिए उपस्थित होने को ईडी द्वारा कहा गया था पर उनके द्वारा इससे इनकार किये जाने पर आज पटना में उनसे पूछताछ की गई.

ये भी पढ़े -तेज प्रताप के नरेंद्र मोदी की खाल उतरवाने वाले बयान पर लालू बोले ऐसी प्रतिक्रिया स्वाभाविक

ज्ञात हो की हाल ही में, पटना में आयोजित राजद के खुले अधिवेशन के दौरान राबड़ी ने रेलवे टेंडर घोटाला और बेनामी संपाि को लेकर सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग द्वारा उनके साथ साथ उनके परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ किए जाने की ओर इशारा करते हुए कहा था कि ऐसा उन्हें  डराने के लिए किया जा रहा है। उनका पूरा परिवार डरा रहे।

ये भी पढ़े-लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती का फार्म हाउस सील

लालू के छोटे पुत्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने आरोप लगाया कि हम पर कोई स्थापित अपराध नहीं फिर भी हम जॉंच-एजेंसियों को पूरा सहयोग कर रहे हैं। मेरी मॉं ने तबीयत ठीक नहीं होने के बावजूद भी आज ईडी को जॉंच में सहयोग किया।.उन्होंने आरोप लगाया, मुझा पर जबरदस्ती का एफआईआर दर्ज किए आज 150 दिन हो गए है लेकिन ये लोग आरोप पत्र अभी तक दाखिल नहीं कर सके हैं जबकि इन्होंने सबूत ढूंढने के लिए सभी जगहों पर छापे मार लिए, मुझासे अनेकों बार पूछताछ कर ली। सॉंच को ऑंच क्या। कुछ किया ही नहीं तो हमारे ख़िलाफ़ सबूत कहॉं से मिलेगा।अब ये लोग सबूत बनाना चाह रहे हैं।उल्लेखनीय है कि 29 अगस्त को आयकर विभाग की टीम ने बेनामी संपाि मामले में पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी, उनके छोटे पुत्र तेजस्वी यादव और बडी पुत्री मीसा भारती से आयकर विभाग कार्यालय में पूछताछ की थी।

Trending News

Related News