रायपुर News

रमन सिंह ने बनाया रिकॉर्ड, 14 साल पूरे करने वाले पहले भाजपा मुख्यमंत्री

Last Modified - December 7, 2017, 11:12 am

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने एक मामले में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पीछे छोड़ दिया है। छत्तीसगढ़ सीएम ने आज यानी 7 दिसंबर 2017 को 14 साल तक लगातार पद पर बने रहने का रिकॉर्ड बनाया है। ख़ास बात ये है कि डॉ. रमन सिंह भारतीय जनता पार्टी के पहले नेता हैं, जो 14 साल तक मुख्यमंत्री रहा हो। डॉ. रमन सिंह से पहले सबसे ज्यादा समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले भाजपा नेता के रूप में नरेंद्र मोदी का नाम आता था।

 

2000 में मध्य प्रदेश से अलग छत्तीसगढ़ राज्य का गठन हुआ था और कांग्रेस के नेता अजित जोगी राज्य के पहले मुख्यमंत्री बने थे। 2003 में हुए छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई और डॉ. रमन सिंह राज्य के पहले निर्वाचित मुख्यमंत्री बनाए गए। 2008 और फिर 2013 में हुए विधानसभा चुनाव छत्तीसगढ़ भाजपा ने रमन के नेतृत्व में ही जीती और इस तरह रमन सिंह को अब तक बतौर मुख्यमंत्री तीन कार्यकाल मिल चुके हैं। 

ये भी पढ़ें- 'राहुल गांधी के AICC अध्यक्ष बनने से भी छग कांग्रेस में कोई फर्क नहीं पड़ेगा'

14 साल पूरे होने के मौके को रमन सरकार बेमिसाल 14 साल नाम से प्रचारित कर रही है और खुद मुख्यमंत्री अपने सोशल मीडिया हैंडल्स से अपनी सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में जनता को जानकारी दे रहे हैं। 

छत्तीसगढ़ में अगले साल यानी 2018 में विधानसभा चुनाव होने हैं और इस चुनाव में एक बार फिर रमन सिंह के नेतृत्व की जनता की अदालत में परीक्षा होनी है। छत्तीसगढ़ में भाजपा लगातार चौथी बार भाजपा सरकार बनाने का दावा कर रही है और मुख्यमंत्री रमन सिंह ने धान बोनस, तेंदूपत्ता संग्राहक बोनस तिहार के बाद इसी 12 दिसंबर से बिजली तिहार योजना चलाने जा रही है।

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मियों ने अपनी विवेक से हड़ताल वापस ली- रमन सिंह

अब ये तो अगले साल के चुनाव में छत्तीसगढ़ की जनता ही तय करेगी कि रमन सिंह सरकार के 14 साल को वो बेमिसाल मानती है या नहीं, लेकिन फिलहाल इतना तय है कि रमन सिंह भाजपा के सबसे ज्यादा समय तक मुख्यमंत्री बने रहकर बन गए हैं बेमिसाल।

 

परमेंद्र मोहन, IBC24

Trending News

Related News