IBC-24

सरकार की कामयाबी का श्रेय छत्तीसगढ़ की मेहनती जनता को-रमन

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 07 Dec 2017 11:48 AM, Updated On 07 Dec 2017 11:48 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपनी सरकार की तीन पारियों के 14 वर्ष पूरे होने और 15वें वर्ष में प्रवेश पर जनता के प्रति आभार जताया है और बधाई दी है। उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि प्रदेशवासियों के भरपूर स्नेह, सहयोग और अपार जनसमर्थन से राज्य सरकार ने देखते ही देखते 14 वर्ष पूर्ण कर लिए हैं। डॉ. सिंह ने सरकार को मिली हर कामयाबी का श्रेय प्रदेश की मेहनतकश जनता को दिया है।

ये भी पढ़ें- रमन सिंह ने बनाया रिकॉर्ड, 14 साल पूरे करने वाले पहले भाजपा मुख्यमंत्री

 

 

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री से मुलाकात पर मोर्चा प्रांताध्यक्षों में मनमुटाव क्यों ?

डॉ. रमन सिंह ने कहा - विगत 14 वर्षो की इस यात्रा में छत्तीसगढ़ ने देश के सर्वाधिक तेज गति से आगे बढ़ने वाले राज्य के रूप में पहचान बनाई है और राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठा हासिल की। इस दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में नई सरकार के गठन के बाद ‘सबके साथ सबका विकास‘ की भावना के अनुरूप छत्तीसगढ़ जैसे नये राज्य में भी विकास की रफ्तार तेज हो गई है।

 

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मियों को शासन का नया आदेश फरवरी 2018 तक सभी छुट्टी रद्द

डॉ. रमन सिंह ने 2003 में छत्तीसगढ़ विधानसभा के पहले आम चुनाव में जनादेश मिलने के बाद पहली बार 7 दिसम्बर 2003 को रायपुर के पुलिस परेड मैदान में शपथ ग्रहण कर मुख्यमंत्री पद संभाला था। वर्ष 2008 में विधानसभा के दूसरे और वर्ष 2013 में हुए तीसरे आम चुनाव में भी जनादेश लेकर सरकार का गठन किया। दूसरी पारी में 12 दिसम्बर 2008 को और तीसरी पारी में भी 12 दिसम्बर 2013 को उन्होंने रायपुर के पुलिस लाईन मैदान में शपथ ग्रहण कर सरकार की बागडोर संभाली। उनके तीसरे कार्यकाल के चार वर्ष इस महीने की 12 तारीख को पूर्ण हो रहे हैं। इसे मिलाकर राज्य भर में ‘14 साल बेमिसाल’ के जोशीले नारे के साथ कई आयोजनों की तैयारी की जा रही है।      

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मियों ने अपनी विवेक से हड़ताल वापस ली- रमन सिंह

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के 15वें वर्ष में प्रवेश का उल्लेख करते हुए कहा कि व्यापक जनसमर्थन से हमे छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा के लिए शक्ति मिलती है। उन्होंने कहा-राज्य को विभिन्न योजनाओं और विकास के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार मिल रही कामयाबी का श्रेय प्रदेश की मेहनतकश जनता को दिया जाना चाहिए। पिछले 14 साल में राज्य सरकार ने अपना हर दिन और हर एक पल छत्तीसगढ़ के गांव, गरीब और किसानों तथा समाज के सभी वर्गो की बेहतरी के लिए काम करने में लगाया है। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि प्रदेश वासियों के निरंतर सहयोग से छत्तीसगढ़ अगले कुछ वर्षो में देश के सर्वाधिक विकसित राज्यों की श्रेणी में शामिल हो जाएगा। 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : 'The success of the government is credited to the hardworking people of Chhattisgarh'

ibc-24