News

जब कॉलेज कैम्पस में निकला 12 फीट लम्बा अजगर

Last Modified - December 7, 2017, 11:51 am

 अजगर देखकर कौन नहीं चीखता और अगर वो भी 12 फिट का तो सभी के हाथ पाँव फूल जाते हैं। यही हाल हुआ कल इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी डिग्री कॉलेज, फाफामऊ में जब  12 फीट लंबा अजगर निकला। अजगर देखकर कॉलेज कैंपस में भगदड़ मच गई। छात्र-छात्राएं चीख कर भागने लगे .

तत्काल ही  कॉलेज में अजगर निकलने की सूचना इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वनस्पति विभाग के प्रोफेसर एनबी सिंह को दी गई। वो तत्काल कॉलेज पहुंचे और लंबी जद्दोजहद के बाद अजगर को काबू में कर सके। प्रोफेसर एनबी सिंह ने बताया कि अजगर की लंबाई 12 फीट है और उसका वजन 40 किलो से ज्यादा है और अब इसे सुरक्षित जंगल में छोड़ा जाएगा।

 प्रोफेसर बता रहे हैं कि अजगर को पकड़ने का मकसद होता है कि वो अजगर को सुरक्षित प्रवास तक पहुंचा सकें। क्योंकि वो भोजन की तलाश में भटक कर बस्ती की ओर आ जाता है। बता दें है कि 12 फीट लंबा अजगर काफी देर से परेशान था, जिसके कारण वो उग्र हो गया था, इसलिए उसे पकड़ने में प्रोफेसर को काफी जद्दोजहद उठानी पड़ी। जानकारी के लिए बता दें कि प्रोफेसर एन.बी सिंह हरियाली गुरु के नाम से मशहूर हैं और कई सालों से सांप और अजगर को रिहायशी इलाके में आ जाने पर पकड़ते हैं और लोगों को उनके बारे में जागरुक कर सांप को सुरक्षित प्रवास तक पहुंचते हैं.

Trending News

Related News