News

आज थमेगा गुजरात चुनाव का शोर ,छत्तीसगढ़ के कद्दावर नेता संभाले हैं कमान

Last Modified - December 8, 2017, 11:14 am

गुजरात विधानसभा के लिए पहले चरण का का मतदान  9 दिसंबर को है।  जिसमे 89 सीटों के लिए मतदान होगा।आज शाम 5 बजे इस चुनावी बिगुल का शोर शराबा समाप्त हो जायेगा।एक तरफ  भाजपा के प्रचार की मुख्य कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही संभाल रखी है तो दूसरी तरफ  कांग्रेस के सबसे बड़े प्रचारक राहुल गांधी हैं.सबसे बड़ी बात इस चुनाव में ये देखी जा रही है कि फ़िल्मी सितारों की जगह इस बार राजनितिक चेहरों से प्रचार प्रसार ज्यादा करवाया जा रहा है। भाजपा ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, चुनाव प्रभारीवित्त मंत्री अरुण जेटली ,गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई मंत्रियों के साथ साथ भाजपा शासित प्रदेशो के मुख्यमंत्री भी गुजरात में कमान  संभाले हुए हैं जिनमे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहाण और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह अपनी खास भूमिका में है इस बार गुजरात चुनाव में 22 सीटों के लिए छत्तीसगढ़ के कद्दावर नेताओं को जिम्मेदारी सौपी गयी है।ज्ञात हो की छत्तीसगढ़ के कई बड़े नेताओ का गुजरात दौरा चल रहा है। जिनमे आदिवासी सीट को कवर करने के लिए  अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नन्द कुमार साय को वरवासी और व्यारा विधानसभा सीट की जिम्मेदारी दी गयी है.

इसके साथ ही साथ रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव को गुजरात के ढोलका विधानसभा की जिम्मेदारी दी गयी थी। इसके साथ ही साथ भाजपा के सभी बड़े नेताओं की आज शाम तक गुजरात पहुंचने की सम्भावना है क्योकि आज शाम चुनाव प्रचार थमने के पहले सूरत में प्रधानमंत्री मोदी की आमसभा है।

इसके साथ ही कांग्रेस के नेता भी प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं जिनमे राहुल गाँधी के साथ साथ युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट और डॉ मनमोहन सिंह की खास भूमिका है।अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नन्द कुमार साय से हुई बातचीत में उन्होंने बताया है कि आज पीएम मोदी ऑडियो ब्रिज कॉल सेवा के माध्यम से गुजरात भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा, अनुसूचित जाति के सभी मंडल अध्यक्षों से सीधा संवाद करेंगे। 

भाजपा कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस संवाद कार्यक्रम में समुद्र तटीय इलाकों के भाजपा के मंडल अध्यक्ष भी शामिल रहेंगे। इस कार्यक्रम में पार्टी के लगभग 10,000 कार्यकर्त्ता प्रत्यक्ष तौर पर हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में जिला स्तर, मंडल स्तर, शक्तिकेंद्र प्रभारी सहित अनुसूचित जनजाति मोर्चा के पार्टी कार्यकर्त्ता हिस्सा ले रहे हैं.इस संवाद कार्यक्रम में ओखी में आई प्राकृतिक आपदा के विषयों पर भी माननीय प्रधानमंत्री कार्यकर्त्ताओं से जानकारी लेंगे एवं इस पर चर्चा करेंगे।

IBC24 web team 

Trending News

Related News