News

शाख्तार का बाज़ीगर

Last Modified - December 7, 2017, 5:49 pm

बीती रात शाख्तार दोनेत्स्क ने ग्रुप ऍफ़ से नॉक आउट में प्रवेश कर जाने माने फूटबाल खिलाडियों और विशेषज्ञों को न केवल अपने शब्दों को वापस लेने पर मज़बूर किया है बल्कि मैनचेस्टर सिटी पर जीत हासिल कर पूरे यूक्रेन को जश्न और खुशी मनाने का अवसर दे दिया है.  पूर्वी यूक्रेन की टीम शाख्तार दोनेत्स्क जो यूक्रेन में छिड़े गृह युद्ध के कारण वर्ष 2014 से अपने होम स्टेडियम और समर्थकों से दूर हैं. इसके बावजूद इस टीम ने वर्ष 2017 के यूएफा चैंपियंस लीग में मैनचेस्टर सिटी और नापोलि जैसे दिग्गज टीमों का सामना कर अपनी जगह नॉक आउट राउंड में बनाई है।

हर साल की तरह भी यूरोप में यूएफा चैंपियंस लीग का आयोजन हो रहा है|  बीती रात ग्रुप स्टेज का समापन हुआ और साथ ही कई बड़े उलट फेर सामने आये, पिछले चार साल में दो बार फाइनलिस्ट रह चुकी एथलेटिको मैड्रिड, जर्मन टीम बोरोसिया डॉर्टमंड, और स्कॉटिश टीम सेल्टिक क्वालीफाई करने में असमर्थ रहे। शाम का सबसे बड़ा उलटफेर तब सामने आया जब युक्रेन की टीम शाख्तार दोनेत्स्क ने मैनचेस्टर सिटी को मात दे कर अगले राउंड के लिए क़्वालीफाई किया।  

 

पोस्ट मैच इंटरव्यू में शाख्तार कोच पाउलो फोंसेका ने सबको ज़ोरो के लिबास और वेशभूषा में इंटरव्यू देकर सबको आश्चर्यचकित किया। कोच फोंसेका ने कुछ दिनों पहले मज़ाक में कहा था कि मैनचेस्टर सिटी और नापोलि जैसे मजबूत टीमों के ग्रुप से यदि शाख्तार क्वालीफाई करती हैं,  तो वह स्पेनिश विजिलानते और लोकनायक ज़ोरो की वेशभूषा में पोस्ट मैच इंटरव्यू देंगे कल शाम जब सिटी को हरा कर शाख्तार ने एक कठिन ग्रुप से क्वालीफाई किया तब तक सब उनके मज़ाक को भूल चुके थे, परन्तु मैच उपरांत उन्होंने ज़ोरो बन कर सबका दिल जीत लिया|

शाख्तार ने मैनचेस्टर सिटी को हराकर उनके अविजय रथ को रोका बल्कि कम्पीटीशन में उनसे अंक छीनने वाली पहली टीम बनी | शाख्तार को यह बड़ा उलटफ़ेर हासिल करने में फेएनूर्ड ने मदद की जिन्होंने कोच सारी की नापोलि को अंतिम क्षणों में 2-1 से हराया।  

कोच फोनेस्का ने मैच उपरांत इंटरव्यू में कहा की ज़ोरो बन कर इंटरव्यू देना उनके करियर का सबसे बेहतरीन पल है। ग्रुप ऍफ़ से 12 अंक लेकर क्वालिफाई करने पर उन्होंने कहा कि न केवल शख्तार समर्थक बल्कि पूरे यूक्रेनवासी हमारी टीम के खिलाडियों का प्रदर्शन देखकर गर्व महसूस कर रहे होंगे| अगले चरण में होने वाले मैचों के लिए लक्की ड्रॉ अगले सोमवार को निकाला जायेगा।  

  

प्रतीक साहू, IBC24

Trending News

Related News