News

यहां लड़कियों से संबंध बनाने के लिए मां-बाप देते हैं पुरूषों को निमंत्रण !

Created at - December 8, 2017, 10:15 am
Modified at - December 8, 2017, 10:15 am

दक्षिण अफ्रिका में एक ऐसी परंपरा आज भी प्रचलन में है जिसमें विधवा महिलाओं और शादी के लिए तैयार लड़कियों के साथ यौन संबंध बनाने के लिए ऐसे पुरूषों को हायर किया जाता है जो इन महिलओं या लड़कियों से संबंध बनाने को तैयार हो। आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका में एचआईवी की रोकथाम के लिए काम कर रहे पानोस इंस्टिट्यूट की रिपोर्ट में तो यहां तक कहा गया है कि अफ्रीकी देशों में सेक्सुअल क्लींजिंग का  प्रचलन चल रहा है। वहीं इनके पड़ोसी देश मलावी भी में यह परंपरा सेक्सुअल क्लींजिंग यानी कि यौन पवित्रीकरण के नाम से मशहूर है और आपको बता दें कि मलावी के कई हिस्सों में अब भी यह परंपरा चालू है। इस परंपरा में पुरुष हायन की भूमिका में नजर आता है।

शादीशुदा महिला शिक्षक अपने छात्र के साथ बनाती थी शारीरिक संबंध, ऐसे हुआ खुलासा

दरअसल इस में इन पुरुषों को विधवा महिलाओं और शादी के लिए तैयार लड़कियों के साथ यौन संबंध बनाने के लिए हायर किया जाता है। आपको बता दें कि लड़की से संबंध बनवाने के लिए इन पुरुषों को खुद लड़की के मां-बाप बुलाते हैं। और अपनी लड़की से संबंध बनाने के लिए कहते हैं। यही नहीं ऐसा करने के लिए इन पुरुषों को बाकायदा फीस भी दी जाती हैं।

मिस्र की माॅडल ने ऐसे केला खाया कि हो गई जेल, देखिए वीडियो

यहां चल रहे रिवाज के अनुसार लड़कियों के पहले मेंसुरेशन के बाद ही यह परंपरा निभाई जाती है। वहीं मलावी के रिमोट एरिया में हायना के चलते एड्स जैसी भयंकर बीमारी ने यहां खतरनाक रूप धारण कर लिया है। अगर कोई महिला या फिर पुरुष जो की इस बीमारी मैं पॉजिटिव होगा तो उससे यह बीमारी दूसरे लोगों में भी फैल जाएगी। इसके साथ आपको यह भी बता दे कि मलावी में यह प्रैक्टिस गैरकानूनी है और इस प्रैक्टिस का लगातार विरोध भी होता रहा है। लेकिन इन सब के बावजूद भी यह विवादित रिवाज देश के कई रिमोट इलाकों में अब भी चल रहा है।

माॅल में नग्न घूमती रही लड़की, देखें वायरल वीडियो 

इस परंपरा के खिलाफ मलावी के पैरामाउंट रीजन की चीफ थेरेसा काचिनदामौतो नाम की महिला ने मोर्चाखोला हुआ है। इस महिला ने बाकी रीजन के चीफ से मुलाकात कर इस प्रथा पर रोक लगाने के लिए कोशिश करने की अपील की है। जिसके चलते ही मानगोची जैसे रीजन में अब इस परंपरा ने अब तेलअभिषेक का रूप ले लिया है। अब लड़कियों के पहले मेंसुरेशन पर तेल से अभिषेक किया जाता है।

किम जोंग के सेना अधिकारी महिला सैनिकों से करते हैं रेप, भागने पर जेल

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के मलावी में पिछले साल हायना का काम करने वाले 45 वर्षीय एरिक को अरेस्ट किया गया। दरअसल एरिक एचआईवी पॉजिटिव था और सेक्सुअल क्लींजिंग की इस परंपरा के अंतर्गत एरिक ने करीब 100 से ज्यादा लड़कियों और महिलाओं से यौन संबंध बनाए थे। और एरिक को इस बात की जानकारी थी कि वह एचआईवी पॉजिटिव है। वहीं इस बात को जानते हुए भी उसने यह बात सब से छुपा रखी। वहीं एरिक को अब गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे 2 साल की सजा सुनाई गई है।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News