News

अब छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्यकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल के मूड में

Last Modified - December 9, 2017, 12:32 pm

 

अभी हाल ही में शिक्षाकर्मियों की हड़ताल खत्म  हुई हुई है। इस हड़ताल  प्रदेश को हिला कर रख दिया था। अब खबर ये आ रही है कि अपनी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश भर के स्वास्थ्यकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी में है. इसके लिए स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ द्वारा रणनीति तैयार की जा रही है. ये स्वास्थ्यकर्मी जनवरी या फिर फरवरी माह से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा स​कते है.इनका कहना है कि हम इस बार  आर पार की लड़ाई के मूड में  हैं.

ये भी पढ़े -जोगी के गढ़ में रमन सिंह मना रहे तेंदूपत्ता बोनस तिहार

स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ के लोगो ने बताया की इसके पहले हमने  2015 में भी  अनिश्चितकलीन हड़ताल किया था. जिसे सिर्फ आश्वासन देकर समाप्त कर दिया गया था ये बोल कर कि विभाग ने उनकी मांगों को लेकर सरकार के पास प्रस्ताव भेज दिया है।इस बात को लगभग दो साल बीत गए है और हमारी मांगो के तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है इसलिए अब हम बड़े आंदोलन की तैयारी में है। 

ये भी पढ़े -वादे पूरे नहीं किए तो मैं जेल जाने को भी तैयार - अजीत जोगी

गौरतलब है कि ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजकों का वेतनमान 1300-34800 व ग्रेड पे 4400 रुपए व स्वास्थ्य पर्यवेक्षक महिला एवं पुरुष का वेतन 9300-34800 व ग्रेड पे 4800 रुपए अप्रैल 2006 से दिया जाये. इस मांग को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों 26 अक्टूबर 2015 में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये थे. यह हड़ताल करीब 15 दिनों से ज्यादा समय तक चली थी. जिसके​ बाद प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई थी.

Trending News

Related News