News

मात्र 6 साल का ये बच्चा Youtube से कमाता है 70 करोड़ रुपये...

Created at - December 11, 2017, 3:16 pm
Modified at - December 11, 2017, 3:16 pm

आज का दौर डिजिटल का है. डिजिटल मीडिया सिर्फ सेल्फ ब्रांडिंग का माध्यम नहीं है. अगर आपमें प्रतिभा है तो आप सोशल मीडिया से नाम के साथ-साथ पैसे भी कमा सकते हैं और वो भी उम्मीद से ज्यादा। बस आपका आइडिया यूनिक होना चाहिए. सोशल मीडिया के यूट्यूब प्लेटफार्म ने तो कई प्रतिभाओं को न सिर्फ स्टार बनाया है बल्कि अच्छे पैसे कमाने का रास्ता भी बताया है. इसीलिए आज हम आपको एक ऐसे बच्चे से मिलाने जा रहे हैं जिसका नाम है रयान यूट्यूब जो न सिर्फ यूट्यूब पर सबसे कम उम्र का स्टार है बल्कि इसकी कमाई सुनकर आप चौंक जाएंगे.

ये भी पढ़ें- फ्लाइट में हुई छेड़खानी का वीडियो शेयर कर रोने लगी दंगल गर्ल "जायरा वसीम"

अमेरिका के रयान का यूट्यूब पर एक चैनल है. जिसका नाम है RyanToysReview. इसके माध्यम से रयान खिलौनों का रिव्यू करता है. चैनल के हर वीडियो पर लाखों हिट्स और करोड़ों व्यूज आते हैं. यूट्यूब पर ये चैनल इसकी फ़ैमिली चलाती है, जिस पर रयान खिलौनों की समीक्षा करता है. चैनल की शुरुआत में वो केवल खिलौनों से खेलता हुआ दिखता था, पर जैसे-जैसे उसके वीडियो हिट होते गए, उसने उन्हीं खिलौनों के रिव्यूज़ देने भी शुरू कर दिए.

Youtube Link

चैनल ने 2017 में कमाए 11 मिलियन डॉलर 

रयान के यूट्यूब चैनल पर कुल सब्सक्राइबर्स की संख्या लगभग 10 मिलियन ( 1 करोड़) है. इस यूटूयूब चैनल पर अभी तक 600 से ज्यादा वीडियोज अपलोड हो चुके हैं.  कुल सब्सक्राइबर्स और वीडियोज व्यूज के हिसाब से हर महीने एडवर्टाइज़िंग के ज़रिये ही इनकी करीब 1 मिलियन डॉलर कमाई हो जाती

ये भी बढ़े- 15000 अभिनेताओं ने ऋतिक रोशन के साथ सुपर 30 के लिए ऑडिशन दिया

अगर आप भी रयान की तरह होना चाहते हैं ज़िंदगी में कामयाब और धनवान, तो आज से ही तलाशना शुरू कर दीजिए, एक यूनिक आइडिया.. क्योंकि यूट्यूब पर आप भी बना सकते हैं अपना खुद का चैनल और वो भी फ्री..

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News