News

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

Last Modified - December 11, 2017, 7:16 pm

दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं। पार्टी नेताओं की ओर से उन्हें लगातार बधाइयां और शुभकामना संदेश मिल रहे हैं। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में संगठन में नई ऊर्जा आएगी। 

ये भी पढ़ें—  कांग्रेस में अब राहुल युग, बने अध्यक्ष

राहुल गांधी के नामांकन के दिन ही उनका अध्यक्ष बनना तय हो गया था क्योंकि उनके अलावा पार्टी की ओर से किसी ने भी इस पद के लिए नामांकन दाखिल नहीं किया था। 

ये भी पढ़ें-  जानिए कांग्रेस ने इसी समय राहुल को अध्यक्ष क्यों चुना ?

कांग्रेस ने राहुल गांधी के अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद अपने बधाई संदेश में कहा है कि पूरा कांग्रेस परिवार उन्हें नए पद की शुभकामनाएं देता है और अब वो आगे रहकर पार्टी का नेतृत्व कर सकेंगे।  

भारतीय जनता पार्टी शुरू से ही राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करती रही है और इसी विषय को लेकर दोनों दलों के नेताओं के बीच जुबानी जंग भी चलती रही है।

ये भी देखें- राहुल के नामांकन को पीएम ने कहा औरंगजेब राज, उलझे बीजेपी व कांग्रेस

लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर ट्वीट करके बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि एक फलदायी कार्यकाल के लिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

हालांकि ये भी सच है कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले ही संगठन की कमान काफी हद तक उनके हाथ में आ चुकी है। 

ये भी पढ़ें— 132 साल की कांग्रेस, अब तक 42 साल नेहरू-गांधी परिवार का अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, हिमाचल प्रदेश और अब गुजरात में हो रहे विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ही कांग्रेस के चुनाव प्रचार की कमान संभालते रहे हैं। 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News