News

भारत ने मोरक्को के साथ किये कई समझौते पर हस्ताक्षर

Last Modified - December 14, 2017, 6:52 pm

नई दिल्ली, 14 दिसंबर (संयुक्त राष्ट्र) भारत और मोरक्को ने गुरुवार को स्वास्थ्य क्षेत्र में बढ़े सहयोग के लिए समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है। इस समझौते के दौरान केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा और डॉ अब्देलकेदार अमारा, स्वास्थ्य मंत्रालय, मोरक्को के राज्य मंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों और मोरोक्को के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल की मौजूदगी रही। 

 

समझौता ज्ञापन के अंतर्गत सहयोग के मुख्य क्षेत्रों में गैर-संचारी रोग शामिल हैं, जिनमें बाल हृदय रोग और कैंसर शामिल हैं; ड्रग विनियमन और दवा गुणवत्ता नियंत्रण; संचारी रोग; मातृ, बच्चे और नवजात स्वास्थ्य; स्वास्थ्य सेवाओं और अस्पतालों के प्रशासन और प्रबंधन में अच्छी प्रथाओं और प्रशिक्षण के आदान-प्रदान के लिए अस्पताल से जुड़ने तक का समझौता शामिल है।

इसके साथ ही केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग नौवहन और जल संसाधन मंत्री, नितिन गडकरी और मोरक्को के उपकरण, परिवहन, रसद और पानी मंत्री अब्दुल काडर अमारा ने दिल्ली में भारत-मोरक्को द्विपक्षीय सहकारी बैठक में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए और दोनों देश के बीच आपसी सौहार्द की बात रखी. 

Trending News

Related News