News

भाजपा आग लगाती है, कांग्रेस आग बुझाती है- राहुल गांधी

Created at - December 16, 2017, 12:29 pm
Modified at - December 16, 2017, 12:29 pm

दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद अपने पहले ही अध्यक्षीय भाषण में राहुल गांधी ने अपने नेतृत्व में बनने वाले संगठन की रूपरेखा का खाका सामने रख दिया। राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें पता है कि कांग्रेस अध्यक्ष का पद महान नेताओं द्वारा स्थापित उच्च राजनीतिक आदर्शों वाला पद है।

ये भी पढ़ें-राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर सोनिया का भावुक संबोधन

राहुल ने कहा कि कांग्रेस को ग्रैंड ओल्ड एंड यंग पार्टी बनाना है। राहुल गांधी की ये बात भविष्य के कांग्रेस को दिखाती है, जिसका अर्थ है कि कांग्रेस अनुभव और युवा जोश को साथ लेकर चलेगी। 

ये भी पढ़ें-132 साल की कांग्रेस में 42 साल नेहरू-गांधी परिवार का अध्यक्ष

राहुल गांधी ने कहा कि आज भाजपा देश का माहौल जिस तरह बिगाड़ रही है, उसका मुकाबला कांग्रेस के प्यारे कार्यकर्ताओं और नेताओं को करना है।

भारतीय जनता पार्टी पर सीधा हमला बोलते हुए नवनियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आज गरीबों की बात करने पर निशाना बनाया जाता है। खाने-पीने की बात पर हत्याएं कर दी जाती हैं। 

ये भी पढ़ें- जानिए कांग्रेस ने इसी समय राहुल को अध्यक्ष क्यों चुना ?

उन्होंने कहा कि एक बार हिंसा की आग लगती है तो बुझाना मुश्किल हो जाता है और भाजपा के लोग देश में हिंसा फैला रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा तोड़ती है और कांग्रेस जोड़ती है, भाजपा आग लगाती है और कांग्रेस आग बुझाती है।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस भारत को इक्कीसवीं सदी में लेकर आई, लेकिन भाजपा इसे वापस मध्यकालीन दौर में ले जा रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा आवाज़ को कुचलने वाली पार्टी है, जबकि कांग्रेस आवाज़ को मुखर होने देने की पक्षधर है, भाजपा बदनाम करने का काम करती है जबकि कांग्रेस सम्मान देने का काम करती है। 

h

 

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग पार्टी के भीतर काफी वर्षों से चल रही थी, आखिरकार आज उन्होंने आधिकारिक रूप से इस पद का कार्यभार संभाल लिया।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News