News

भावुक मोदी ने भाजपा को आत्मसंतुष्टि से बचने, 2019 के लिए जुटने को कहा

Last Modified - December 20, 2017, 5:42 pm

दिल्ली। भाजपा को गुजरात और हिमाचल प्रदेश में जीत मिली है, हमें लगातार जीत मिल रही है, लेकिन हमें आत्मसंतुष्ट नहीं होना चाहिए। जितनी जीत मिल रही है, उतनी ही हमसे अपेक्षाएं भी बढ़ती जा रही हैं। हमें इन अपेक्षाओं को पूरा करना है और इसके लिए हर सांसद, हर नेता, हर कार्यकर्ता को पूरी लगन के साथ करना चाहिए। छोटा हो या बड़ा, हर काम को पूरी प्रतिबद्धता से करना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भाजपा संसदीय दल की बैठक में ये नसीहत दी। गुजरात और हिमाचल के विधानसभा नतीजों के बाद संसदीय दल की ये पहली बैठक थी।

बैठक के दौरान सभी सांसदों ने दो राज्यों में मिली जीत के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत किया. इसके बाद प्रधानमंत्री और अमित शाह को गुजरात के सांसदों ने लगातार छठी बार राज्य में भाजपा की जीत पर बधाई दी।

और फिर हिमाचल प्रदेश के भाजपा सांसदों ने भी प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात की।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री कई बार भावुक भी हुए। उन्होंने कहा कि जब वे भाजपा महामंत्री थे तो गुजरात में पार्टी ने 20 का आंकड़ा पार किया था, उस वक्त अटल बिहारी वाजपेयी ने उनके कंधे पर हाथ रखकर कहा था कि जो आज तक नहीं हुआ, तुमने (नरेंद्र मोदी) वो कर दिखाया। इसके बाद नरेंद्र मोदी गुजरात भाजपा के दिवंगत नेताओं को याद करने के दौरान भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि एक बार हमारी पार्टी के तीन बड़े नेताओं का कुछ ही वक्त के भीतर निधन हो गया और एक खालीपन आ गया। पार्टी बड़ी मुश्किल से इससे उबरी और फिर आगे बढ़ी। प्रधानमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत, निष्ठा और समर्पण का जिक्र करते हुए कहा कि अब देश में लेफ्ट के अलावा सिर्फ भाजपा ही एकमात्र पार्टी है, जो किसी राज्य में लगातार छह बार सत्ता में आई है।

ये भी पढ़ें- पायजेब के लिए पैर काटने वाले तक कैसे पहुंची पुलिस, पढ़ें पूरी तफ्तीश

भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी से आह्वान किया कि वो आत्म संतुष्टि से बचें, 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत के लिए देश भर में बूथ स्तर पर संगठन को सशक्त बनाएं, युवाओं को प्रोत्साहित करें। कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि उनकी मेहनत और बलिदान की बदौलत जनता का विश्वास भाजपा पर बढ़ा है।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News