News

क्रिसमस ट्री से घर में आती है पॉज़िटिव एनर्जी

Last Modified - December 25, 2017, 10:33 am

आज 25 दिसम्बर को बड़ा दिन के नाम से मनाए जाने वाला क्रिसमस का त्योहार ईसाई समुदाय का सबसे बड़ा त्योहार माना  है। इस दिन को मनाने की खास वजह यीशु मसीह का जन्मोत्सव है। इस दिन लोग अपने घर पर तरह तरह के पकवान बनाते है और साथ ही घर को सजा कर दरवाजे में क्रिसमस ट्री सजाते है.सदियों से स्दाभाहर वृक्ष, फर या उसकी डाल को क्रिसमस ट्री के रूप में सजाने की परम्परा चली आ रही है. पर शायद ही कोई यह जनता होगा की क्रिसमस का यह ट्री हमारी बहुत सारी समस्याओ को दूर करता है. तो आईये जानते है की क्रिसमस ट्री के चमत्कारी गुण.

पहला गुण

ज्यादा से ज्यादा लोग प्लास्टिक का christmas tree का उपयोग करते है. पर यदि आप इसकी जगह प्राकृतिक क्रिसमस ट्री का इस्तेमाल करेंगे तो ये आपके लिये ज्यादा शुभ होगा.

 

 दूसरा गुण 

प्राकृतिक क्रिसमस ट्री में वो गुण होते है जो आपके घर के वास्तु दोष को दूर करते है.

 तीसरा गुण 

अधिकतर लोग christmas day के दिन christmas tree पर मोमबत्ती लगाकर उसको अच्छे से सजाते है और मोमबत्ती का घर में लगाना शुभ माना जाता है| यदि आप सुगन्धित मोमबत्ती का इस्तेमाल करोगे तो आपके घर से नकारात्मक उर्जा बाहर चली जाएगी.

 चौथा  गुण

बहुत सारे लोग क्रिसमस ट्री  पर रिबन, गिफ्ट और लाईटे लगाकर इसको अच्छे से सजाते है तो कुछ लोग ट्री पर घंटी भी टांगते है. फेंगसूई के अनुसार घंटी की आवाज बहुत ही असरदार होती है और इससे बुरी आत्मा और नेगेटिव एनर्जी दूर भागती है.

पांचवां गुण

Christmas ट्री पर एक लाल रंग में बंधे तीन सिक्के लटकने से घर में धन की कमी नही रहती है और घर में घन की बरकत होती है.

 

Trending News

Related News