News

प्रधानमंत्री मोदी और राजनाथ सिंह के आगमन की तैयारी शुरू

Last Modified - December 25, 2017, 1:38 pm

ग्वालियर की बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में 6 से 8 जनवरी को होने वाली डीजीपी कांफ्रेंस में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीगृहमंत्री राजनाथ सिंह आएंगे। प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के अलावा कांफ्रेंस में आने वाले अतिथियों के स्वागत के लिए बीएसएफ अकादमी में एक महीने से तैयारियां चल रही हैं। अकादमी के जिस भवन के प्रथम व द्वितीय तल पर कांफे्रंस होनी हैं, उस भवन के आसपास सुरक्षा का घेरा कड़ा रहेगा। साथ ही भवन को विशेष रूप से संजाया और संवारा जा रहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे की डेयरी पर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

डीजीपी कांफ्रेंस में भाग लेने के लिए आने वाले अतिथियों की सुरक्षा का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है। तीन दिन की वीआईपी ड्यूटी में 1500 के लगभग जवानों की तैनाती की जाएगी। सुरक्षा के लिए प्रदेशभर से पुलिस अधिकारी व जवानों को बुलाया जा रहा है। लेकिन सुरक्षा इंतजामों के संबंध में कोई भी पुलिस अधिकारी अधिकारिक रूप से बोलने के लिए तैयार नहीं है। संभावित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री व गृहमंत्री वायुसेना के विमानतल पर विशेष विमान से आएंगें।

ट्रेन की टाॅयलेट शीट में फंसा महिला का पैर, फिर ये हुआ....

जहां से उन्हें हेलीकॉप्टर के माध्यम से बीएसएफ अकादमी टेकनपुर ले जाया जाएगा। टेकनपुर में हैलीपेड विशेष रूप से तैयार किया जा रहा है। हैलीपेड के आसपास भी विशेष रूप से त्रिचक्रीय सुरक्षा घेरा रहेगा। वहीं प्रधानमंत्री व गृहमंत्री आगमन से पहले ही शहर में खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। शहर की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। इनपुट पीएमओ से लेकर गृह मंत्रालय व प्रदेश गृह मंत्रालय को भेजा जा रहा है। सियासी दलों की गतिविधियों पर भी खुफिया एजेसिंयों की नजर है।

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News