News

जीतने वालों को ही मिलेगा छत्तीसगढ़ में टिकट- टीएस सिंहदेव

Last Modified - December 26, 2017, 9:46 pm

 

2018 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर छत्तीसगढ़ कांग्रेस अभी से तैयारियों में जुट गई है। प्रचार-प्रसार से लेकर प्रत्याशियों के चयन पर भी चर्चा शुरू हो गई है। इस बार कांग्रेस में सीटिंग विधायकों को दोबारा टिकट नहीं देने की बात कही जा रही है। हालांकि जो सीटिंग विधायकों का परफारमेंस अच्छा है उन्हें दोबारा मौका भी मिलेगा। वही हारे हुए प्रत्याशियो को पार्टी अपना उम्मीदवार बना सकती है।

अजीत जोगी बोले छत्तीसगढ़ में दिल्ली से नहीं चलेगा राज, रेनू जोगी पर ये बोले

विधानसभा चुनाव प्रत्याशी चयन के मामले पर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव कहते हैं कि उम्मीदवार चयन के लिए केवल एक पैरामीटर बताय और वह है केवल जीतने वाले प्रत्याशी को टिकट। सिंहदेव का कहना है कि पिछले चुनाव में लगभग 35 सीटिंग विधायकों को टिकट दी गई। इसमें मात्र 8 विधायक ही जीत पाए। इसलिए मैं मानता हूं कि सीटिंग इज गेटिंग पालिसी के बदले विनिंग इज गेटिंग होनी चाहिए। अर्थात् जो विधायक जीतने के काबिल है उन्हें ही टिकट दी जानी चाहिए।

छत्तीसगढ़: 4 सालों में 2300 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

सिंहदेव ने यह भी कहा है कि उम्मीदवार के चयन से पहले कुछ और सर्वे होंगे। इससे स्पष्ट हो जाएगा कि जीतने वाला प्रत्याशी कौन है। इस खुले आंकलन से कांग्रेस की जीत तय है। नेता प्रतिपक्ष के सीटिंग और वीनिंग विधायकों को उम्मीदवार बनाने के बयान पर भाजपा विधायक प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी का कहना है कि कांग्रेस कोई भी फार्मूला अपना ले। उनकी हार अगले चुनाव में भी तय है।

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News