रायपुर News

सीजी पीएससी 2016 का रिजल्ट जारी,परीक्षा में बेटियों ने मारी बाजी

Last Modified - December 29, 2017, 10:29 am

रायपुर। छत्तीसगढ़ पीएससी 2016 का फाइनल का रिजल्ट घोषित हो गया है. सीजी पीएससी की परीक्षा में एक बार फिर बेटियों ने बाजी मारी है. राजनांदगांव की अर्चना पांडेय ने परीक्षा में टॉप किया है, दिव्या वैष्णव ने दूसरे स्थान हासिल किया है तो वहीं सौमित्र प्रधान को तीसरा स्थान मिला है. 

ये भी पढ़ें-मुंबई के कमला मिल में भीषण आग से 14 लोगों की मौत

          

ये भी पढ़ें- भोपाल में सरकार के खिलाफ विशाल सत्याग्रह,50 हजार लोग जुटने का दावा

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा परीक्षा-2016 की मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें राजनांदगांव की अर्चना पाण्डेय टॉप पर रहीं हैं. अर्चना को 937.5 अंक मिले हैं. तीसरी बार में अव्वल रहने वाली अर्चना फिलहाल बालोद में एपीओ के पद पर कार्यरत हैं. उनके पिता राजनांदगांव में ही डिप्टी रेंजर हैं. इसके अलावा दिव्या वैष्णव दूसरे और सौमित्र प्रधान तीसरे नंबर पर रहे. 

          

ये भी पढ़ें- सेक्स सीडी कांड: जमानत पर बाहर आए विनोद वर्मा ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

दिप्ती वर्मा, देवेंद्र कुमार प्रधान, सौरभ उइके, चेतन साहू, पायल गुप्ता, विकास खन्ना, भूपेंद्र सिंह शामिल हैं. राज्य सेवा परीक्षा 2016, के लिए 856 उम्मीदवारों का इंटरव्यू हुआ. इंटरव्यू के 150 अंकों ने यह तय किया है कि कौन डिप्टी कलेक्टर बनेगा और किसे डीएसपी का पद मिलेगा. मई में हुई इस परीक्षा में 4113 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. अब कुल 293 पदों के लिए 18 विभागों के विभिन्न पद भरे जाएंगे. इसमें डिप्टी कलेक्टर के 10 और डीएसपी के 33 पदों पर मेरिट लिस्ट वाले उम्मीदवार चयनित होंगे।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Trending News

Related News