News

सिर्फ 5 रुपये में मजदूरों को खाना, साथ खाकर रमन ने की शुरुआत

Last Modified - January 1, 2018, 5:13 pm

 

मुख्यमंत्री रमन सिंह आज से दो दिवसीय राजनांदगांव दौरे पर हैं. राजनांदगांव पहुंचे सीएम ने य़हां पंडित दीनदयाल उपाध्याय श्रम अन्न सहायता योजना का शुभारंभ कर मजदूरों के साथ बैठकर भोजन किया। 

इस दौरान सीएम रमन ने कहा कि हम इस योजन को धीरे-धीरे पूरे छत्तीसगढ़ में विस्तारित करेंगे. यहां सीएम ने बताया कि ये योजना बच्चों के लिए शुरु की गई थी और आज इस योजना के माध्यम से मेहनतकश मजदूरों को भी भोजन मिल रहा है. सीएन ने कहा कि सरकार ने साल के पहले दिन मेहनतकश श्रमवीरों की चिंता की है. 

छग: राज्य स्तरीय जम्बूरी कैंप के तीसरे दिन बना ये वर्ल्ड रिकार्ड

आपको बता दें  कि इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य संन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल द्वारा पंजीकृत असंगठित श्रमिकों को सिर्फ पांच रूपए में और संगठित श्रमिकों को सिर्फ 10 रूपए थाली में ताजा भोजन देने का प्रावधान किया गया है। उल्लेखनीय है कि इस योजना में राज्य के 11 जिलों में 30 ऐसे केन्द्र खोलने का प्रस्ताव है। प्रथम चरण में रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और राजनांदगांव में कुल सात केन्द्र खोलने का निर्णय लिया गया है। राजधानी रायपुर में योजना के तहत दो केन्द्र पहले से संचालित हो रहे हैं। इनमें से तेलीबांधा के चावड़ी में प्रतिदिन 350 और गांधी मैदान की चावड़ी में प्रतिदिन 300 श्रमिकों को भोजन दिया जा रहा है।

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News