News

संकोच मत कीजिए, ऐसा महसूस करें कि आप मुख्यमंत्री के बगल में बैठे हैं- सीएम रमन

Last Modified - January 3, 2018, 2:58 pm

सीएम रमन सिंह ने आज अपने निवास कार्यालय में ‘ई-जनदर्शन’ कार्यक्रम के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जशपुर जिले के सभी आठ जनपद पंचायतों - जशपुर, मनोरा, फरसाबहार, दुलदुला, बगीचा, पत्थलगांव, कांसाबेल और कुनकुरी के ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान सीएम ने  कई समस्याओं का त्वरित निराकरण भी किया। 

 

8 महीने में जशपुर जिले के 90 हजार घर होंगे रौशन

मुख्यमंत्री रमन ने ई-जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों को बताया कि जशपुर जिले में प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना (सौभाग्य योजना) के तहत अगले छह माह से आठ माह के भीतर 90 हजार घरों को कनेक्शन देकर रौशन किया जाएगा। इतना ही नहीं इस अवधि में जिले के सभी मजरो-टोलों का भी विद्युतीकरण कर दिया जाएगा।  

 

जशपुर को शौच मुक्त के लिए 20 करोड़ रूपए मंजूर  

कार्यक्रम में ग्राम पंचायत सारूडीह की उर्मिला एक्का ने  सीएम रमन से स्वच्छ भारत मिशन के तहत पंचायत क्षेत्र में हुए शौचालय निर्माण की बकाया राशि जल्द दिलवाने का अनुरोध किया तो मुख्यमंत्री ने उनसे पूछा कि लोगों ने निर्मित शौचालयों का इस्तेमाल शुरू किया है या नहीं? इस पर ग्राम पंचायत की सरपंच ने उन्हें बताया कि 51 शौचालय बन चुके हैं और लोग पिछले छह माह से उपयोग कर रहे हैं।  मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को 20 करोड़ रूपए एक दिन के भीतर जारी करने के निर्देश दिए।

 

वेब डेस्क, ibc24

Trending News

Related News