भोपाल News

खुली आंखों से सपने देखता हूं, पूरा करने में लगाता हूं दम – शिवराज

Last Modified - January 4, 2018, 12:31 pm

इंदौर, मध्य प्रदेश। देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर दो दिवसीय फ्रेंड्स कॉन्क्लेव के रंग में रंगा हुआ है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार शाम जब इसका उदघाटन किया तो अपने संबोधन में राज्य की सभ्यता, संस्कृति के साथ-साथ अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी सबके सामने रखा। कॉन्क्लेव के आयोजन के मकसद के बारे में सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि इसका एक उद्देश्य ये भी है कि दुनिया भर में फैले मध्य प्रदेश के लोग और मध्य प्रदेश से जुड़े लोगों को यहां से जोड़े रखने के लिए एक सेतु का निर्माण हो सके।  

        

 

फ्रेंड्स ऑफ एमपी कॉन्क्लेव में भाग लेने वाले अनिवासी भारतीयों का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अभिनंदन किया।

        

 

उन्होंने कहा कि वे खुली आंखों से सपने देखते हैं और इन सपनों को पूरा करने के लिए पूरा दम लगा देते हैं और इसी का नतीजा है कि मध्य प्रदेश का विकास हो रहा है, मध्य प्रदेश बदल रहा है।

        

 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए कहा कि हमें पढ़ाया गया था कि असमानता पर हमेशा सच की जीत होती है। हर किसी के साथ समानता से व्यवहार करना हमारी जड़ों में है।

       

 

शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में कृषि विकास को दुनिया में बेहतरीन बताया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश ने लगातार दोहरे अंक में विकास दर बरकरार रखा है। राज्य के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए उल्लेखनीय प्रयास किए जाते रहे हैं।

        

 

फ्रेंड्स ऑफ एमपी कॉन्क्लेव राज्य में हर दो साल में किया जाना है और इस आयोजन को सांस्कृतिक आदान-प्रदान के सेतु के रूप में निर्मित करने के साथ-साथ निवेशकों को आकर्षित करने के शिवराज सरकार के कदम के रूप में भी देखा जा रहा है। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News