दुर्ग News

दुर्ग के नए पुलिस महानिरीक्षक ने संभाला कार्यभार

Last Modified - January 4, 2018, 7:24 pm

दुर्ग के नए पुलिस महानिरीक्षक जीपी सिंह ने कल अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया, छुट्टी से रायपुर लौटने के बाद वे मंत्रालय एवं पुलिस मुख्यालय के सीनियर अफसरों से मुलाकात के बाद कल सुबह रेंज मुख्यालय दुर्ग पहुंचे। उन्होंने दीपांशु काबरा से आईजी का चार्ज लिया। इसके बाद दीपांशु बिलासपुर रेंज आईजी के लिए रिलीव हो गए। जीपी 94 बैच के आईपीएस हैं। दुर्ग उनका तीसरा रेंज होगा। वे बिलासपुर और रायपुर के आईजी रह चुके हैं।

छत्तीसगढ़ की जेल में बंद आरोपी भोपाल से फरार ! 

रायपुर आईजी के रूप में उन्होंने सर्वाधिक समय का रिकार्ड बनाया था। वे करीब पौने चार साल आईजी रायपुर रहे। जीपी के लिए रायपुर आईजी उनकी पोस्टिंग का स्वर्णिम काल रहा होगा। क्योंकि, उनके पास आईजी के साथ पुलिस मुख्यालय में आईजी प्रोविजनिंग एवं प्लानिंग का भी स्वतंत्र चार्ज था। डीजीपी, एडीजी इंटेलिजेंस के बाद प्रोविजनिंग एवं प्लानिंग पीएचक्यू का अहम विभाग माना जाता है।

ओड़िशा के कोलाब प्रोजेक्ट पर छत्तीसगढ़ को आपत्ति, बढ़ेगा जल विवाद 

दुर्ग रेंज का चार्ज लेने के बाद सबसे पहले आई जी जीपी सिंह सिटिजन काॅप अप्लिकेशन को जल्द लांच करने का प्रयास कर रहे है जिससे लोग घरांे में बैठकर अपनी पहचान छुपाकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है लोग अपने आपको भी पुलिस की तरह माने, इस एप को भारत सरकार के द्वारा अवार्ड भी मिल चुका है। इसके लिए उचित इंतेजामत किय जा रहे है जल्द ही इस सुविधा का लाभ रेंज के सभी जिलों को मिलने वाला है।

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News