News

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में  216 जोड़े बंधे विवाह बंधन में 

Last Modified - January 5, 2018, 1:39 pm

नारायणपुर -कन्या का विवाह एक पवित्र संयोग मन जाता है कल ग्राम बेलगांव के हाईस्कूल मैदान में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत 216 नव विवाहित विवाह बंधन में बंधे। इस अवसर पर आदिम जाति तथा अनुसूचित जनजाति विकास मंत्री श्री केदार कश्यप ने नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया साथ ही सुखी दाम्पत्य की शुभकामना भी दी उन्होंने कहा कि विवाह जीवन का एक पवित्र बंधन है. पति-पत्नी का संबंध दुुनिया का सबसे विश्वशनीय  संबंध होता है.सुख-दुख में वे एक-दूसरे का कंधे से कंधा मिलाकर साथ निभाते है.चाहे हो सामाजिक दायित्व का मामला हो या पारिवारिक मसला वो हर परिस्थति में खरे उतरते हैं.

ये भी पढ़े - नौकरशाहों के बदलते तेवर,प्रसव से लेकर पढ़ाई तक सरकारी क्षेत्रों में

केदार कश्यप ने इस अवसर पर कहा कि शादी सामजिक जीवन में एक महत्वपूर्ण अंग है। यह वर-वधु का नहीं बल्कि दो दिलों का मिलन और दो परिवारों का एक होना भी है। उन्होंने कहा कि समाज में हम सब की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, चाहे वो सामाजिक, संस्कृति, आर्थिक किसी भी क्षेत्र में हो। हम सब को मिल-जुलकर अपने दायित्वों का निर्वहन करना होता है. राज्य सरकार ने जनता की बेहतरी के लिए कई बेहतर योजनाएं बनाई है जिनमे से एक है मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना  जिनका फायदा राज्य के हर वर्ग के व्यक्ति को मिल रहा है. 

ये भी पढ़े - मुख्यमंत्री रमन सिंह आज ईब नदी पर निर्मित पुल का करेंगे लोकार्पण

जिला प्रशासन  की ओर से  जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अशोक  चौबे ने वर-वधुओं को अपने ग्रहस्थ जीवन में प्रवेश करने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रमिला उईके, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष श्रीमती वेदवती पात्र सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, पंचायत पदाधिकारी, गणमान्य सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

 

Trending News

Related News