News

भगवे रंग में रंगा लखनऊ का यूपी हज हाउस, तस्वीरें वायरल

Last Modified - January 5, 2018, 2:10 pm

लखनऊ। सत्ता बदलने के बाद रंग भी बदल जाता है और उत्तर प्रदेश में ये नजारा हर बार दिखने को मिलता है। बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती जब उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थीं तो यहां की इमारतों, पोस्टरों-बैनरों को नीले रंग में रंगा देखा जाता था। उसके बाद समाजवादी पार्टी की सरकार बनी और अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने तो नीले की जगह लाल ज्यादा नज़र आने लगा, जिसे लोग समाजवादी लाल कहा करते थे। अब योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार है तो भगवा रंग छाया हुआ है। लखनऊ स्थित यूपी हज हाउस की दीवारें पहले सफेद और हरे रंग में रंगी थीं, लेकिन शुक्रवार को अचानक इसपर नया रंग चढ़ा दिखा और ये नया रंग है भगवा।

इससे पहले, लखनऊ में मुख्यमंत्री कार्यालय की दीवारों का रंग भी भगवा किया जा चुका है। लखनऊ से शास्त्री भवन में स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय पहले सफेद रंग से पेंट था। इसके बाद कई सरकारी इमारतों को गेरुआ रंग में रंगा जा रहा है। दिसंबर महीने में पीलीभीत ज़िले के 100 से भी ज्यादा प्राइमरी स्कूलों को भगवा रंग में रंगा जा चुका है। 

यूपी में भाजपा सरकार बनने के बाद से मंत्रियों और सरकारी गाड़ियों में सीटों पर भगवा रंग के तौलिए, सरकारी कार्यक्र्मों के लिए बने स्टेज को भगवा रंग देने, भगवा रंग के कालीन, मुख्यमंत्री और मंत्रियों के कमरों में भगवा रंग के पर्दे और यहां तक की सरकारी बस भी भगवा रंग में रंगी गई थी। 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News