News

मनाली में बर्फबारी, ठंड से ठिठुरी दिल्ली, कोहरे से 50 ट्रेनें लेट

Last Modified - January 6, 2018, 11:18 am

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बर्फबारी से न सिर्फ पहाड़ी  बल्कि मैदानी इलाकों में बर्फीली सर्दी पड़ रही है। रोहतांग दर्रे, मनाली के गुलाबा, किन्नौर, लाहुल, कोकसर, दारचा और चंबा ज़िले में शुक्रवार को अच्छी खासी बर्फबारी हुई। करीब-करीब सभी ऊंचे इलाकों में तकरीबन एक फुट तक बर्फ गिरी, जिसके कारण अधिकतम और न्यूनतम दोनों तापमान में भारी गिरावट आ गई।  

ये भी पढ़ें-जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में हिमस्खलन की चपेट में आया वाहन, 8 लोग लापता

ये भी पढ़ें- लालू को जेल या बेल, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज सुनवाई

हिमाचल में हुई इस बर्फबारी की अगली सुबह जब दिल्ली की नींद खुली तो ठिठुरन के कारण लोगों को कंबल से बाहर निकलने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। सुबह दिल्ली और आसपास के इलाकों के आसमान में घना कोहरा छाया रहा। तापमान हालांकि अपेक्षाकृत ठीक था क्योंकि न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया गया। 

ये भी पढ़ें- बलरामपुर: नक्सलियों ने बॉक्साइट खदान के 6 वाहनों में लगाई आग

कोहरे के कारण लगातार विमानों और ट्रेनों का टाइम टेबल बिगड़ा हुआ है। दिल्ली पहुंचने वाली 49 ट्रेनें लेट से आ रही हैं, जबकि 13 ट्रेनों के समय को फिर से निर्धारित किया गया है। इनके अलावा 18 ट्रेनों को रद्द भी किया गया है।  

ये भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू, कम दाम से गुस्सा

न सिर्फ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र बल्कि राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में भी पारा नीचे खिसकने से सर्दी बढ़ी हुई है।  देर से निकल रही है और शाम से ही कोहरा गहरा रहा है, जिसके कारण अधिकतम तापमान भी सामान्य से नीचे बना हुआ है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News