News

सलमान की सबसे बड़ी हिट बनने के करीब टाइगर जिंदा है

Last Modified - January 8, 2018, 10:55 am

मुंबई। बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान ट्यूबलाइट नहीं बल्कि टाइगर हैं और दर्शकों ने ये बात साबित कर दी है कि दबंग खान का क्रेज सिने प्रेमियों के सिर चढ़कर बोलता है। इस वीकेंड टाइगर जिंदा है ने ऐसा कलेक्शन किया है, जिससे वो न सिर्फ 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है, बल्कि आसार बता रहे हैं कि ये फिल्म सल्लू मियां की अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्म भी बनने जा रही है। आपको बता दें कि सलमान खान की सुल्तान ने बॉक्स ऑफिस पर 300.45 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था, जिसे टाइगर जिंदा है ने पीछे छोड़ दिया है। टाइगर जिंदा है अब तक 300.89 करोड़ रुपये कमा चुकी है और सलमान की सिर्फ एक फिल्म बजरंगी भाईजान ही इससे आगे है, जिसने 320.34 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इस हफ्ते भी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई है और टाइगर जिंदा है की दहाड़ अभी भी थिएटर्स में सुनाई दे रही है, ऐसे में ज्यादा संभावना है कि अगले वीकेंड तक ये फिल्म बजरंगी भाईजान को भी पीछे छोड़ देगी। 

टाइगर जिंदा है ने न सिर्फ सलमान खान का कद बॉलीवुड में और बढ़ा दिया है, बल्कि यशराज फिल्म्स के लिए भी वो लकी साबित हुए हैं क्योंकि ये फिल्म इस प्रोडक्शन कंपनी की भी अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली साबित हुई है। बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामलों में यशराज फिल्म्स की टॉप 5 फिल्मों में टाइगर जिंदा है पहले नंबर पर है, जबकि सुल्तान दूसरे नंबर पर। तीसरे नंबर पर धूम 3, चौथे पर एक था टाइगर और पांचवें पर जब तक है जान थी। 

मतलब ये कि यशराज फिल्म्स की टॉप 5 फिल्मों में सलमान खान की 3 फिल्में शामिल हैं। न सिर्फ सलमान बल्कि टाइगर जिंदा है की एक्ट्रेस कैटरीना कैफ भी इस कैंप की लकी चार्म हैं क्योंकि उन्होंने इस बैनर के तले बॉक्स ऑफिस पर 6 सुपर हिट फिल्में दी हैं। 

ये भी पढ़ें - मीडिया के सामने सलमान को मिली जान से मारने की धमकी

कैटरीना की न्यूयॉर्क, मेरे ब्रदर की दुल्हन, एक था टाइगर, जब तक है जान, धूम 3 और अब टाइगर जिंदा है यशराज फिल्म्स की हैं और इन सभी को दर्शकों की काफी सराहना मिली है।

ये भी पढ़ें- मन सूफी और अंदाज सूफियाना- पीयूष मिश्रा

300 करोड़ या इससे ज्यादा की कमाई करने वाली फिल्मों में आमिर खान की पीके और दंगल भी शामिल हैं, जबकि सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में सबसे ऊपर है बाहुबली 2, जिसके आसपास फिलहाल कोई फिल्म पहुंचती नहीं दिख रही है। 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News