शिवपुरी News

ज्योतिरादित्य के गढ़ से शिवराज के बेटे कार्तिकेय की राजनीति में लांचिंग !

Last Modified - January 8, 2018, 12:16 pm

शिवपुरी। इस खबर को cमें एक और नेता पुत्र की विधिवत लांचिंग मानी जा रही है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय ने पहली बार अपने पिता के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र बुधनी से बाहर राजनीतिक कार्यक्रम में भाग लिया। शिवपुरी जिले के कोलारस में उपचुनाव होना है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले ही यहां चुनाव प्रचार कर चुके हैं, इस बार कार्तिकेय वहां पहुंचे, जहां धाकड़ समाज के सम्मेलन में अपने पिता की जमकर तारीफ की। 

ये भी पढ़ें- अजीत जोगी के काफिले के पीछे फंसे मुख्यमंत्री रमन सिंह, लोगों ने ली चुटकी

इस क्षेत्र में कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का खासा प्रभाव माना जाता है और शायद यही कारण रहा कि कार्तिकेय ने उन्हीं पर निशाना भी साधा। कार्तिकेय ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लिए बिना कहा कि एक सांसद हैं, जो मेरे पिता जी को भगाने की बात करते हैं, ये निम्न स्तर की राजनीति है, जनता इस पर नजर रखे हुई है और इसका पुरजोर जवाब देगी। कार्तिकेय ने कहा कि मेरे पिता (शिवराज सिंह चौहान) की किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, वो किसी से कोई झगड़ा नहीं चाहते। वे सिर्फ गरीबी से मुकाबला चाहते हैं। 

ये भी पढ़ें- भोपाल में भी कोहरे के कारण कई ट्रेनें घंटो लेट, झांसी-इटारसी पैसेंजर रद्द

आपको बता दें कि कोलारस ज्योतिरादित्य सिंधिया के संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाली विधानसभा सीट है, ऐसे में कांग्रेस के लिए भी अहम मानी जा रही है। दूसरी ओर, इसी साल मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव भी होने हैं, इसलिए सत्तारूढ़ भाजपा ने भी कोलारस को प्रतिष्ठा की सीट मान रखी है। ज्योतिरादित्य ने भी हाल ही में कोलारस में चुनाव प्रचार अभियान चलाया था, जिसमें शिवराज सरकार को कौरव करार देते हुए सत्ता से भगाने की बात कही थी, कार्तिकेय का बयान उसी का जवाब माना जा रहा है। 

ये भी पढ़ें- बहन से छेड़छाड़ का विरोध कर रहे भाई को 4 आरोपियों ने गोली मारी

खास बात ये है कि चुनाव आयोग ने अभी कोलारस उपचुनाव के लिए तारीख का ऐलान नहीं किया है, लेकिन जिस तरह से बयानों का दौर तेज़ हो चला है और सीएम पुत्र कार्तिकेय ने बुधनी से बाहर अपने राजनीतिक कदम रखे हैं, उससे ऐसे साफ संकेत मिल रहे हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश के लोगों को एक और नेता पुत्र की सक्रिय राजनीति भागीदारी नजर आनी तय है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News