News

एक ही कार्ड लीजिए और बस, मेट्रो में घूमिये पूरी दिल्ली

Last Modified - January 8, 2018, 6:37 pm

सिर्फ दिल्ली वालों का ही दिल बड़ा नहीं है बल्कि दिल्ली सरकार का भी दिल बड़ा है, दिल्ली सरकार की तरफ में नए साल में दिल्ली के लोगों को एक खास तोहफा दिया गया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पब्लिक बसों और मेट्रो का सफर करने वालों के लिए एक कार्ड जारी किया है।  यह कार्ड मेट्रो और बस दोनों में काम करेगा। सरकार द्वारा जारी किए गए इस कार्ड का नाम है“कॉमन मोबिलिटी कार्ड”है. मतलब अब दिल्ली में कॉमन मोबिलिटी कार्ड लीजिए और बेधड़क दिल्ली की पब्लिक बसों और मेट्रो के सफर का आनंद लीजिए.

ये भी पढ़े - छत्तीसगढ़ के 27 युवा बनेंगे एक दिन का कलेक्टर

दिल्ली सरकार के इस फैसले से लोगों को सुविधा तो होगी ही साथ डिजिटल इंडिया और कैशलेस इकॉनोमी की दिशा में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कदमों को भी प्रोत्साहन मिलेगा। अभी मेट्रो स्मार्ट कार्ड की सुविधा तो है, लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है जब एक ही कार्ड से यात्री मेट्रो और बसों , दोनों में सफर कर सकेंगे। इस कदम से दिल्ली की बसों की भीड़-भाड से यात्री बच सकेंगे और कंडक्टर से भी दबाव घटेगा।

 

 

कॉमन मोबिलिटी कार्ड  को जारी करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा-  आज का दिन दिल्ली वालों के लिए अहम दिन है, सरकार द्वारा जारी  किए गए कॉमन मोबिलिटी कार्ड के पहले चरण में कार्ड का इस्तेमाल इस समय अलग-अलग मार्गों पर चलने वाले 200 डीटीसी और 50 क्लस्टर बसों के अलावा मेट्रो में किया जा सकेगा.  केजरीवाल ने कहा,  परिवहन क्षेत्र में यह एक बड़ा कदम है जिससे दिल्ली में लोगों को सहज यात्रा की सुविधा मिल सकेगी.

 

Trending News

Related News