News

नरेंद्र मोदी और सुषमा स्वराज ने एक-दूसरे की जमकर तारीफ की

Created at - January 9, 2018, 12:58 pm
Modified at - January 9, 2018, 12:58 pm

नई दिल्ली। दिल्ली में पीआईओ पार्लियामेंट्री कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने एक-दूसरे की जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी सिर्फ भारतीय नागरिकों की समस्याओं पर ही नहीं, बल्कि प्रवासी भारतीयों की समस्याओं पर भी दिन-रात नजर रखती हैं। प्रधानमंत्री ने सुषमा स्वराज के नेतृत्व में विदेश मंत्रालय की काउंसुलर मदद की चौबीसों घंटे रियल टाइम मॉनिटरिंग सिस्टम और मदद पोर्टल व्यवस्था की सराहना की। 

ये भी पढ़ें- उज्जैन मेें टायर फटने से पिकअप वाहन दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत 10 घायल

 

ये भी पढ़ें-रतलाम में गंगा आरती जैसा नजारा, दीप यज्ञ में जले 1.21 लाख दीये

दूसरी ओर, इसी सम्मेलन को संबोधित करने के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज दुनिया भर में भारत का वर्चस्व बढ़ रहा है तो इसका श्रेय पीएम मोदी को जाता है। उनके नेतृत्व में भारत दुनिया का एक ऐसा देश बन गया है, जो वैश्विक नीतियों को निर्धारित करने में अहम भूमिका निभा रहा है। सुषमा स्वराज ने कालाधन, नोटबंदी और जीएसटी जैसे कदमों पर प्रधानमंत्री के बोल्ड निर्णयों की सराहना की।

ये भी पढ़ें- इक्कीसवीं सदी के भारत के विकास पर गर्व करेगी दुनिया-नरेंद्र मोदी

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सम्मेलन में मौजूद दुनिया भर से आए भारतीय मूल के सांसदों और मेयर को संबोधित करते हुए कहा कि 2003 से प्रवासी भारतीय दिवस मनाया जा रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार से इसकी शुरुआत हुई थी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी 9 जनवरी को अफ्रीका से इसी तारीख को भारत वापस लौटे थे, इसीलिए इस दिन को प्रवासी भारतीय दिवस के रूप में चुना गया, लेकिन 2003 से आज तक ऐसा नहीं हुआ कि जिसमें देश-विदेश से भारतीय मूल के जनप्रतिनिधियों को बुलाया हो, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सोच थी, जिसे हमने इस कार्यक्रम का आयोजन करके साकार किया है।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News