News

बत्ती गुल मीटर चालू खोलेगी बिजली विभाग के भ्रष्टाचार की पोल 

Last Modified - January 9, 2018, 1:55 pm

मुंबई। एक्टर शाहिद कपूर का मीटर चालू है, इसी महीने उनकी फिल्म पद्मावत 25 तारीख को रिलीज हो रही है और अब उनकी अगली फिल्म भी चर्चा में है। शाहिद कपूर की अगली फिल्म का नाम है बत्ती गुल मीटर चालू । इस फिल्म में शाहिद कपूर के अपोजिट श्रद्धा कपूर को साइन किया गया है। शाहिद और श्रद्धा की लीड जोड़ी हैदर में काफी सफल रही थी और दोनों की एक साथ ये दूसरी फिल्म होगी। बत्ती गुल मीटर चालू के निर्देशक नारायण सिंह हैं और इसे इसी साल 31 अगस्त को रिलीज किए जाने की संभावना है।

बिजली गुल मीटर चालू में शाहिद-श्रद्धा के साथ एक और अभिनेत्री होंगी, जिसने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है और नाम है यामी गौतम। शाहिद के साथ यामी की ये पहली फिल्म है और इसे लेकर वो काफी खुश नज़र आ रही हैं। यामी ने अपनी ये खुशी शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर को अपने ट्वीट में टैग करके जाहिर की है।

आप सोच रहे होंगे कि इस फिल्म का नाम आखिर बत्ती गुल मीटर चालू क्यों रखा गया है, तो इसकी थीम के बारे में आपको बता दें कि ये बिजली विभाग में भ्रष्टाचार पर आधारित है। आम तौर पर आपने सुना होगा कि कहीं मीटर जरूरत से ज्यादा तेज़ चलने की बिजली उपभोक्ता शिकायत करते हैं तो कहीं कम बिजली के इस्तेमाल करने के बावजूद भारी-भरकम बिल आने की तो आम लोगों की इसी समस्या को इस फिल्म के जरिये दर्शकों के सामने लाने की कोशिश कर रहे हैं इस फिल्म के निर्देशक नारायण सिंह, जो पहले भी टॉयलेट एक प्रेमकथा डायरेक्ट कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें- पैडमैन और पद्मावत की जंग तय, अय्यारी को बदलनी पड़ी रिलीज डेट

कहते हैं कि फिल्में समाज का आईना होती हैं, लेकिन बॉक्स ऑफिस की मजबूरियों ने ज्यादातर फिल्मकारों को सामाजिक मुद्दों को हाशिये पर धकेलकर चालू मसाला फिल्में बनाने की ओर प्रेरित कर रखा है। ऐसे में बीच-बीच में जब सामाजिक सरोकारों से जुड़ी कोई सशक्त फिल्म बनती है तो उसकी विशेष चर्चा होती है। हाल ही में फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार की टॉयलेट एक प्रेमकथा जैसी सामाजिक मुद्दे पर बनी फिल्म ने न सिर्फ तारीफें बटोरी बल्कि बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया। अक्षय की एक और फिल्म पैडमैन भी सैनिटरी नैपकिन पर आधारित है, जिसमें पीरियड्स के दौरान महिलाओं के इस्तेमाल में लाए जाने वाले पैड्स को लेकर समाज की सोच बदलने का संदेश दिया गया है, ये फिल्म इसी 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। अब इसी कड़ी में बत्ती गुल मीटर चालू को भी देखा जा रहा है। 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News