News

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 5 फरवरी से अधिसूचना जारी

Last Modified - January 9, 2018, 2:17 pm

रायपुर-छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के लिए अधिसूचना आज  जारी कर दी गई है. बजट सत्र 5 फरवरी से 28 फरवरी तक चलेगा. सत्र के दौरान कुल 17 बैठकें होंगी. सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि ये भाजपा का अंतिम बजट सत्र होगा। 

सरकार ने इस संबंध में पहले से ही तैयारी शुरु कर दी थी. मुख्यमंत्री अलग-अलग मंत्रियों के साथ बैठकर उनके विभागों से संबंधित बजट मांगों की जानकारी ले रहे थे. इसके अलावा उन्होंने पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों से भी बजट के संबंध में चर्चा की थी. चूंकि ये चुनावी साल है, इसलिए माना जा रहा है कि बजट लोकलुभावन रहेगा. इसके मद्देनजर सरकार ने पहले से ही तैयारियां शुरु कर दी थीं.

भी पढ़े - कलेक्टर ओपी चौधरी ने सुबह से ली एक दिन के कलेक्टर की क्लास

इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि विपक्ष इस बार  सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है। सम्भावना जताई जा रही है इस बार के बजट सत्र के दौरान विपक्ष जहां एक ओर किसानों की समस्याओं को लेकर सरकार को घेरने का प्रयास करेगी, वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ भू-राजस्व संहिता संशोधन विधेयक को लेकर भी सरकार को घेरने की कोशिश कर सकती है. इसके अलावा भी कई ऐसे मुद्दे हैं, जिसे लेकर विपक्ष सदन में सरकार पर हमले कर सकती है.गौरतलब है कि इस बार संसद का बजट सत्र भी 29 जनवरी से शुरू हो रहा है और 1 फरवरी को केंद्रीय बजट आने की संभावना है. इसे देखते हुए राज्य सरकार ने भी फरवरी में बजट पास करा लेने का फैसला किया है. इसके लिए फरवरी में बजट सत्र बुलाया गया है.

IBC24 WEB NEWS 

 

Trending News

Related News