News

इंदौर हादसे के बाद जागी छत्तीसगढ़ पुलिस, सुरक्षा मानकों का पालन करने के निर्देश

Last Modified - January 9, 2018, 4:50 pm

मध्यप्रदेश के इंदौर में हुए स्कूल बस हादसे के बाद अब छत्तीसगढ़ पुलिस भी इस मामले को लेकर गंभीर हो गई है। इसी कड़ी में लोरमी इलाकें में सभी प्राईवेट स्कूलों के साथ लोरमी पुलिस एक बैठक करने जा रही है। लोरमी थाना प्रभारी के मुताबिक जिस तरह से इंदौर में स्कूली बस में हादसा हुआ है उसके बाद अब सभी जगहों पर इस बारे में गंभीरता बरतने की जरुरत है लिहाजा लोरमी पुलिस इस पर अपना काम शुरु कर दिया गया है।

अजीत जोगी की पार्टी से चुनाव नहीं लड़ेंगी रेणु जोगी, उपनेता प्रतिपक्ष पर ये बोली

टीआई आनंदराम के मुताबिक सभी निजी स्कूलों के डायरेक्टर और प्रिंसिपल की बैठक करके स्कूली बस से जुड़े सुरक्षा मानकों पर नियमों का पालन करनें को कहा जायेगा। जिसमें वाहन चालक का लाईसेंस, स्कूल बस में सीसीटीवी और स्पीड कंट्रोलर खास तौर पर लगानें को लेकर निर्देश जारी होंगे। इसके अलावा सभी स्कूल बसों में तय सीटों के हिसाब से बच्चों को बैठाया जायेगा। वहीं सड़क पर स्कूल बसों की अधिकतम गति 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से अधिक ना हो इसको लेकर भी स्कूल प्रबंधन को निर्देश दिये जायेंगे।

कहीं बस्तर जैसे न हो जाए बलरामपुर के हाल

लोरमी थाना प्रभारी के मुताबिक इन विषयों को लेकर जल्द ही पुलिस विभाग बैठक करेगा। वहीं जिन स्कूलों के द्वारा ट्रैफिक नियमों का पालन नही किया जायेगा उसके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई भी करेगी। गौरतलब है कि हाल ही में इंदौर में हुए डीपीएस स्कूल के बस दुर्घटना में 5 स्कूली छात्रों समेत 6 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि कई बच्चे गंभीर रुप से घायल हो गये थे। 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News