News

लोहड़ी की रात दिलजीत दोसांझ होंगे रायपुरियंस के साथ

Created at - January 9, 2018, 5:36 pm
Modified at - January 9, 2018, 5:36 pm

राजधानी वासियों के लिए  लोहड़ी को खास बनाने आ रहे हैं पंजाबी अभिनेता व गायक दिलजीत दोसांझ।मैरून एंटरटेंटमेंट द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए खास व्यवस्था की गयी है.जिसमे पास और टिकिट का वितरण स्टार्ट कर दिया गया है।आपको बता दें कि लाखों दिलों की धड़कन बने दिलजीत अपनी खास गायकी की वजह से जाने जाते हैं। पंजाबी फ़िल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार और मशहूर गायक को आम तौर पर 'दिलजीत' नाम से ही जाना जाता है।

 

 

उनके अभिनय को पहली बार लोगो ने महसूस किया  बहुचर्चित हिंदी फिल्म 'उड़ता पंजाब' एवं ब्लॉकबस्टर पंजाबी फिल्म 'जट्ट एंड जूलिएट' वैसे तो उन्होंने बहुत से गाने गए हैं लेकिन फिल्म 'उड़ता पंजाब' में गाये गए 'इक कुड़ी' गाने ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। दिलजीत ने कई संगीत एल्बम एवं फिल्मों में गीत गाएं, विशेषत: उनके 'बैक टू बेसिक' एल्बम को बहुत लोकप्रियता हासिल हुयी।

 

उनके बहुत से गाने हैं जो हिंदी एवं पंजाबी फिल्मों में अपना स्थान बनाये हैं जिनमें  'तेरे नाल लव हो गया', 'मेरे डैड की मारूती', 'यमला पगला दिवाना ', 'राबता', 'जब हैरी मेट सेजल' इत्यादि। राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार प्राप्त एवं ऐतिहासिक तथ्य दर्शानेवाली दिग्दर्शक अनुराग सिंह की पंजाबी फ़िल्म 'पंजाब १९८४' में किये उमदा अभिनय की वजह से दिलजीत के लिए हिन्दी फ़िल्मों के रास्ते खुल गए। निर्देशक अभिषेक चौबे की बहुचर्चित हिंदी फ़िल्म 'उड़ता पंजाब' में प्रमुख भुमिका द्वारा दिलजीत ने बॉलिवूड में कदम रखा, इस फिल्म में दिलजीत द्वारा किये गए अभिनय को काफी नवाज़ा गया, उन्हें इस किरदार के लिए फिल्मफेअर एवं आईफा एवार्ड के 'बेस्ट डेब्यू एक्टर' का पुरस्कार प्राप्त हुआ है। दिलजीत  स्वभाव से बहुत पैनी निगाह रखने वाले इंसान हैं वे कहते हैं कि अपने खाली समय में  किताबों की जगह लोगों को पढ़ना और समझना ज्यादा पसंद करते हैं.इसलिए  दिलजीत सोशल सोशल मीडिया पर भी बहुत लोकप्रिय हैं वे हमेशा अपने प्रशंसकों से बातचीत करते रहते हैं। तो रायपुर वासियो के लिए इंतजार की घडी अब बेहद पास आ गयी है जब दिलजीत  न्यूयार्क में बूम बूम करने के पहले रायपुरियंस के साथ बूम बूम करेंगे। 

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News