News

भारतीय चैनल का पाकिस्तानी ब्यूरो चीफ अपहरण से बाल-बाल बचा

Last Modified - January 10, 2018, 4:58 pm

इस्लामाबाद। एक भारतीय टीवी चैनल के पाकिस्तान ब्यूरो चीफ ताहा सिद्दिकी उस वक्त बाल-बाल बच गए, जब उन्हें अगवा करने की कोशिश की जा रही थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ताहा सिद्दिकी कार से एयरपोर्ट जा रहे थे, तभी उसे कैब कार से बाहर खींचने की कोशिश की गई। आज सुबह 8.20 बजे की ये घटना है, हमलावर 10 से 12 तक की संख्या में थे, जिन्होंने पत्रकार की कार को ओवरटेक करके रोका, उनके साथ मारपीट की और फिर कैब से बाहर खींचकर अपनी कार की ओर घसीटने का प्रयास किया। ताहा सिद्दिकी ने इसका विरोध किया और किसी तरह खुद के अपहरण की इस साज़िश को नाकाम करने में कामयाब रहे। ताहा ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि वहां से बच निकलने के बाद वे पुलिस के पास हैं और सुरक्षित हैं।

ताहा सिद्दिकी के अपहरण की कोशिश की खबर सामने आते ही पाकिस्तान के कई पत्रकारों ने इसकी कड़ी निंदा की है। अलजजीरा के रिपोर्टर असद हाशिम ने ताहा की उनके खून लगे कपड़ों के साथ तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट किया कि पाकिस्तानी पत्रकार को मारा गया और धमकी दी गयी। 

जियो न्यूज़ के एडिटर हामिद मीर ने इस हमले की निंदा करते हुए पाकिस्तानी पत्रकारों से अपील की है कि वो दमन के खिलाफ आवाज़ बुलंद करें।

आपको बता दें कि ताहा सिद्दिकी ने हाल ही में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से मिलने गईं उनकी मां और पत्नी के साथ पाकिस्तानी पत्रकारों के रवैये की खुलकर आलोचना की थी। पाकिस्तान में कई पत्रकारों खासकर भारतीय न्यूज़ चैनलों या पाकिस्तान की जेलों में बंद भारतीयों को लेकर ख़बरें दिखाने या पाकिस्तान सरकार, ISI या आतंकवादी संगठनों के खिलाफ रिपोर्टिंग करने वाले मीडियाकर्मियों को अगवा करने की घटनाएं पहले भी होती रही हैं। अब ताहा सिद्दिकी को अगवा करने की कोशिश के इस खुलासे से मीडिया बिरादरी में हड़कंप मचा हुआ है।

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News