News

जब भारतीय जूनियर हाॅकी टीम की गोलकीपर ने शिवराज मामा से मांगा "शौचालय"

Last Modified - January 10, 2018, 9:36 pm

भारत एक ऐसा देश है जिसने उस समय से शौचालय का उपयोग करना शुरू कर दिया था जब विदेशी सभ्यताएं जन्मी भी नहीं थी इसके प्रमाण आपको हड़प्पा और मोहनजोदड़ो में देखने को मिल जाएंगे। लेकिन आज स्थिति एक दम विपरीत है देश में 14वीं लोकसभा के गठन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लाल किले से लोगों से शौचालय बनवाने के लिए अपील करना पढ़ा लेकिन क्या स्थिति सुधरी है। आंकड़ों की माने तो स्थिति बेहतर हुई है, लेकिन इन आंकड़ो और देश को खुले में शौचमुक्त बनाने के प्रयासों को आज उस समय झटका लगा जब भारतीय जूनियर हाॅकी टीम की गोलकीपर खुशबू खान ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से अपने और परिवार के लिए शौचालय की मांग कर दी। 

देखें - 

खुशबू भारतीय जूनियर हाॅकी टीम की सदस्य है और टीम में गोलकीपर की भूमिका निभाती है उन्होंने एक न्यूज एजेंसी के माध्यम से मुख्यमंत्री से गुहार लगाई कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह उनके और उनके परिवार के लिए उनके घर में एक शौचालय का निर्माण करवा दें, जो आज से डेढ़ साल पहले राजधानी के एक वेटनरी हाॅस्पिटल ने तोड़ दिया था। इतना ही नहीं जिस समय उनके घर का शौचालय तोड़ा जा रहा था उस हाॅस्पिटल प्रबंधन ने उन्हे आश्वासन भी दिया था कि वे उनके परिवार के लिए दूसरा शौचालय बना देंगे लेकिन उस बात को डेढ़ साल बीत चुका है और आज तक इस तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया लेकिन खुशबू को पूरा विश्वास है कि उनके मुख्यमंत्री मामा शिवराज सिंह चौहान उनके लिए एक शौचालय का निर्माण जरूर करवा देंगे।

देखें -

अब भारतीय जूनियर हाॅकी टीम की इस गोलकीपर ने गेंद शिवराज सिंह के पाले में इस विश्वास के साथ डाली है कि वे इस गेंद पर स्ट्राईक लेकर उसे गोलकीपर तक पहुंचा देंगे। देखते क्या शिवराज अपनी इस प्रतिभावान भांजी की मंशा को पूरा कर पाते है ?

 

अमन वर्मा, IBC24

Trending News

Related News