रायपुर News

मेकाहारा अस्पताल में 6 बच्चों की मौत के बाद जागा प्रशासन

Created at - January 11, 2018, 12:40 pm
Modified at - January 11, 2018, 2:26 pm

रायपुर. प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल भीमराव अम्बेडकर अस्पताल में 6 बच्चों की मौत के बाद हड़कम्प मच गया है. इस घटना के बाद मृतक बच्चों के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया है. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों की लापरवाही के चलते 24 घंटे के अन्दर 6 बच्चों की मौत हुई है. वहीं हॉस्पिटल अधीक्षक विवेक चौधरी का कहना इलाज में कोई लापरवाही नहीं की गयी है कल रात से लेकर अभी तक 4 बच्चों की मौत हुई 

ये भी पढ़े - देर रात अमलीडीह के पॉश  इलाके में लगी भीषण आग 

 

बताया जा रहा है कि बच्चों को वार्ड नंबर 1 में भर्ती कराया गया था. जिसमें कि एक के बाद एक 6 बच्चों की मौत हो गई. आज सुबह एक 14 वर्षीय किशोर मोहम्मद मोहसिन ने दम तोड़ दिया. उसे कल उल्टी दस्त की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती किया गया था.

 

ये भी पढ़े- अतिक्रमण के दौरान टी आई के पैर में चला पोकलेन 

वहीं इस घटना के बाद से ही अस्पताल में तनाव की स्थिति बनी हुई है. हंगामे को देखते हुए वहा सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों को भी तैनात कर दिया गया है.

गौरतलब है कि इसके पहले भी ऑक्सीजन सप्लाई में लापरवाही के चलते इसी अस्पताल में 3 बच्चों ने दम तोड़ दिया था. हालांकि प्रबंधन ने बच्चों की मौत के पीछे आक्सीजन सप्लाई की बाधा को मानने से इंकार कर दिया था.इधर मामला गरमाने के बाद  जागा प्रशासन और फिर कलेक्टर के निर्देश पर बच्चों की मौत के मामले में नायब तहसीलदार अस्पताल पहुंचे हैं जहां नायब तहसीलदार एन के सिन्हा का कहना है कि 4 बच्चों की हुई है मौत और चारों को क्रिटिकल पोजिशन में ही यहाँ लाया गया था। 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News