News

21 करोड़ की लॉटरी जीतने वाला ये शख्स करना चाहता है ज़रूरतमंदों की मदद!

Created at - January 11, 2018, 1:26 pm
Modified at - January 11, 2018, 1:26 pm

सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम है जहां अगर किसी भिखारी या जरुरतमंद की फोटो पोस्ट की जाय तो लाखों कॉमेंट, शेयर लाइक मिल जाते हैं, लेकिन उन्हीं लोगों को किसी सड़क पर कोई जरुरतमंद दिखे तो उससे नजरें फेर आगे बढ़ जाते हैं. कुछ लोग मदद करते हैं उन्हें हम दिलदार कहते हैं- जैसे कि सऊदी में रहने वाले हरिकृष्णन वी नायर हैं. हरिकृष्णन दुबई की एक फ़र्म में बतौर बिज़नेस डेवलपमेंट मैनेजर के पद पर तैनात हैं. खुशी की बात ये है कि  इन्होंने ने हालही में  12 लाख दिरहम (लगभग 20.8 करोड़) की लॉटरी जीती है।

खबर ये भी है- रमन सिंह ने ई जनदर्शन में दी सौ आत्मसमर्पित नक्सलियों को मकान की स्वीकृति

   

खबर ये भी है- बिहार के भाजपा विधान पार्षद सत्येंद्र कुशवाहा का ब्रेन स्ट्रोक से निधन

केरल के रहने वाले  हरिकृष्णन ने अबु धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की 'Big Ticket' लॉटरी खरीदा थी, जिसमें उन्हें 3.2 मिलियन डॉलर की राशि मिली है. इंडियन रुपयों के हिसाब से इसकी कीमत करीब 20.8 करोड़ रुपये है. इस बारे में हरिकृष्ण ने बताया कि लोग लगातार हमें कॉल करके बधाई दे रहे थे. पहले मुझे इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा था, पर रेडियो स्टेशन से फ़ोन आया, तो मैंने खुद ही लॉटरी की वेबसाइट पर चेक किया, जब मेरी पत्नी ने लॉटरी की वेबसाइट करके बताया कि हमें सच में लॉटरी लगी है तो हमारी खुशी ठिकाना नहीं था.

खबर ये भी है- मेकाहारा अस्पताल में 6 बच्चों की मौत के बाद जागा प्रशासन

   

खबर ये भी है- दिल्ली के लाल किले पर हमला करने वाला लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

हरिकृष्णन का कहना था कि वे तीन बार पहले भी इस लॉटरी के लिए अप्लाई कर चुके थे, पर हर बार उन्हें निराशा हासिल हुई. हरिकृष्णन बताते हैं कि वे इन पैसों के कुछ हिस्से का इस्तेमाल ज़रूरतमंदों की मदद के लिए भी करेंगे. उन्होंने कहा- मैं हमेशा से चाहता था कि काश मैं कभी किसी तरह लोगों की मदद कर सकता, वो सपना मेरे अब सच होगा. साथ ही वो इन पैसों से दुनिया घूमना चाहते हैं और हिंदुस्तान में एक घर खरीदना चाहते हैं।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News