News

अक्षय कुमार का फिटनेस मन्त्र

Created at - January 11, 2018, 5:15 pm
Modified at - January 11, 2018, 5:15 pm

अक्षय कुमार बॉलीवुड में ऐसे एक्टर हैं जो अपने से आधी उम्र की हीरोइनों के साथ स्क्रीन शेयर करते नज़र आ रहे हैं। आजकल फिटनेस को लेकर हर तरफ उनकी बात होती है ? अक्षय कितने फिट हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उम्र बढ़ने के साथ वह यंग और हैंडसम नजर आ रहे हैं.अक्सर अक्षय से लोग उनकी फिटनेस का राज पूछते हैं, ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि कैसे बिना जिम में पसीना बहाए अक्षय रहते हैं फिट 

दिन की शुरुआत

आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन यह सच है कि अक्षय हर दिन सुबह 4 से 5 बजे के बीच उठ जाते हैं। वह ऐसा इसलिए कर पाते हैं क्योंकि वह रात में करीब 9 बजे सो जाते हैं। वह बॉलीवुड के अन्य सितारों से अलग हैं। उन्हें रात को काम करना बिल्कुल पसंद नहीं है। वह अपना सारा काम दिन में ही खत्म कर लेते हैं.

 

जिम जाना पसंद  नहीं 

अक्षय कुमार मार्शल आर्ट में माहिर हैं, ऐसे में वह जिम में जाकर खुद को फिट नहीं रखते बल्कि बॉक्सिंग और शेडो बॉक्सिंग करके खुद को स्वस्थ्य रखते हैं। वह स्पोर्ट्स लवर हैं इसलिए उन्हें जॉगिंग, बैडमिंटन, बास्केटबॉल और ट्रैकिंग करना बहुत ही पसंद है।

 

स्विमिंग और मार्शल आर्ट से लगाव

अक्षय कुमार का मार्शल आर्ट से लगाव शुरुआती दिनों से ही रहा है। वह मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट जीत चुके हैं। उन्होंने कई इंटरव्यू में कहा है कि यदि वह अभिनेता नहीं होते तो मार्शल आर्ट के टीचर जरूर होते। वह आज भी मार्शल आर्ट की प्रैक्टिस करते हैं। वैसे अक्षय अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए रोज स्विेमिंग भी करते हैं। इसके अलावा योगा और स्ट्रेचिंग एक्सतरसाइज भी उन्हें पसंद है.

 

 

शराब और सिगरेट से तौबा

अक्षय का मानना है कि शराब और सिगरेट आपकी सेहत को खराब कर देता है, इससे कई बीमारियां जन्म लेती है और उम्र भी जल्दी ढलने लगता है। अक्षय इन चिजों से हमेशा दूरी बनाकर रखते हैं। अक्षय कॉफी और चाय भी नहीं पीते। उनके अनुसार कॉफी और चाय में कैफीन और निकोटीन होता है जो शरीर को नुकसान पहुंचाता है।

 

क्या खाते हैं अक्षय कुमार

अक्षय ब्रेकफास्टह में पराठें और एक गिलास दूध पीते हैं। जिसके साथ वह फल और मेवे भी लेते हैं। उसके बाद लंच में उनका मील बहुत ही बैलेंस रहता है, जिसमें वो उबली हुई सब्जियां खाते हैं ताकि उनका शरीर हल्का रहे और उन्हें आलस ना आए। अक्षय करीब 7 बजे तक डिनर खत्म कर लेते हैं। रात में वो सूप या फिर उबली हुई सब्जियां खाते हैं। 

 

IBC24 web team


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News