News

अमित जोगी ने लगाए सरकार पर वित्त आयोग की राशि में गड़बड़ी के आरोप

Last Modified - January 11, 2018, 5:55 pm

कांग्रेस  विधायक अमित जोगी ने आज मुख्यमंत्री रमन सिंह को पत्र लिखा है जिसके माध्यम से उन्होंने 14वें वित्त आयोग के मूल अनुदान की राशि को  संचार क्रांति योजना के तहत खर्च किए जाने संबंधी सरकार के आदेश पर आपत्ति जताई है.उन्होंने अपने पत्र के माध्यम से ये बात लिखी है महोदय  27 दिसंबर 2017 को छत्तीसगढ़ सरकार ने सभी ग्राम पंचायतों को जो आदेश जारी किया है.

ये भी पढ़े - शिक्षिकाओं ने 11 वी की छात्राओं से बारी-बारी से उतरवाए कपड़े ?

कि 14वें वित्त आयोग के मूल अनुदान की दूसरी किश्त की आवंटित राशि में से 70 फीसदी राशि का चेक संचार क्रांति योजना के तहत खर्च किए जाने के नाम पर सभी पंचायतों से ले लिया गया है, वह बात  14वें वित्त आयोग में लिए गए फैसलों के विरुद्ध है.

ये भी पढ़े -  संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत 14 व 15 जनवरी को रहेंगे रायपुर प्रवास पर

मरवाही विधायक ने यह भी लिखा है कि सभी राज्य सरकार की बैठा में वित्त आयोग के सामने ये स्वीकार किया गया था कि 14वें आयोग द्वारा प्रदान की जा रही राशि का इस्तेमाल ग्राम पंचायतों के द्वारा ग्राम सभा में पारित प्रस्ताव के आधार पर किया जाएगा.लेकिन इस बात के ठीक विपरीत कार्य हो रहा है। उन्होंने  सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार ने अवैधानिक तरीके से ग्राम सभा के प्रस्ताव के बिना ही अपने आदेश का दबाव बनाकर ग्राम पंचायतों से 70 फीसदी राशि का चेक संचार क्रांति योजना के नाम पर ले लिया है. 

Trending News

Related News