News

जीवन में हमेशा बनाए बड़ा लक्ष्य: कलेक्टर ओ.पी.चौधरी

Last Modified - January 12, 2018, 2:02 pm

राष्ट्रीय युवा दिवस पर राजधानी रायपुर में 9 से 12 जनवरी तक युवाओं के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इसी कड़ी में आज यहां सडड् में स्थित प्रयास विद्यालय में यूथ फॉर डिजायर कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर  ओ.पी.चौधरी ने कहा कि जीवन में हमेशा बड़े से बड़ा लक्ष्य बनाना चाहिए। यदि हम ठान ले तो किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते है। उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियां कभी लक्ष्य में बाधा नही बनती बल्कि वो अपकी प्रतिभा को निखारने में सहायक होते है। श्री चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह जी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा नक्सल हिंसा और पिछड़े क्षेत्रों के बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए प्रयास जैसे विद्यालय संचालित किए जा रहे है और यहां के बच्चों ने आईआईटी, ट्रिपल आईटी, नीट, मेडिकल जैसी परीक्षाओं में अपनी सफलता का परचम लहराकर अपनी प्रतिभा को साबित भी कर दिया है।

कलेक्टर ओपी चौधरी ने सुबह से ली एक दिन के कलेक्टर की क्लास

कार्यक्रम में उपस्थित ईटीवी के स्टेट हेड श्री प्रकाश होता ने उपस्थित युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि सफलता का कोई शार्टकट नही होता। मेहनत का फल हमेशा मिलता है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री नीलेश क्षीरसागर ने भी युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि जैसा आप सोंचेगे वैसे ही बन जाएंगे। इसलिए अभी से लक्ष्य निर्धारित करिए और उस दिशा में सतत् प्रयास करते रहिए।

कार्यक्रम में डिप्टी कलेक्टर श्रीमती स्निग्धा तिवारी, डिप्टी कलेक्टर कु. शीतल बंसल, डिप्टी कलेक्टर डॉ. दिव्या, जिला शिक्षा अधिकारी श्री ए.एन. बंजारा, प्रयास विद्यालय के प्राचार्य श्री सिदार ने भी युवाओं को बेहतर भविष्य निर्माण के संबंध में जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम में आईआईटी, एनआईटी, ट्रिपल आईटी और मेडिकल के लिए चयनित युवाओं ने भी अपनी सफलता और अनुभव साझा किया। कार्यक्रम में युवाओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया और विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए गए। कार्यक्रम का संचालन श्री चुन्नी शर्मा ने किया।   

Trending News

Related News