News

बॉक्सर विनीत की दमदार एक्टिंग का पंच है मुक्काबाज़

Last Modified - January 15, 2018, 6:06 pm

 बॉक्स ऑफिस पर टाइगर की दहाड़ के बीच इन दिनों एक और कलाकार चर्चा में है, जिसका नाम है विनीत कुमार। गैंग्स ऑफ वासेपुर का दानिश इस बार बॉक्सर के किरदार में है, जिसके दमदार एक्टिंग की गूंज सुनाई दे रही है। फिल्म का नाम है मुक्काबाज़ , जिसे बनाया है निर्देशक अनुराग कश्यप ने। विनीत कुमार इस फिल्मक के मुख्यस किरदार में हैं, जो दर्शकों के दिलों पर छा गए हैं. इस फिल्म की नायिका हैं जोया हुसैन, जिसने बॉलीवुड में मुक्काबाज़  से ही डेब्यू किया है। हालांकि जोया इस फिल्म में मूक लड़की की भूमिका में हैं, जिसके कारण उन्हें डॉयलॉग डिलीवरी का मौका नहीं मिल पाया है, लेकिन अपने अभिनय के दम पर उन्होंने छाप जरूर छोड़ी है। 

 

ये भी पढ़ें- 2018 की सबसे बड़ी हॉलीवुड फिल्म 'द पोस्ट' आज हुई रिलीज

कहानी की बात करें तो श्रवण कुमार (विनीत कुमार) एक बॉक्सर है, जो बरेली बॉक्सिंग फेडरेशन के कोच भगवान दास मिश्रा (जिमी शेरगिल) के पास कोचिंग के लिए जाता है। जिमी शेरगिल के पास श्रवण की तरह ही बॉक्सिंग में करियर बनाने को लेकर कई युवा ट्रेनिंग के लिए आते हैं, लेकिन कोच उन्हें बॉक्सिंग की ट्रेनिंग न देकर अपने घरेलू काम कराता है। इसी बात को लेकर श्रवण और कोच के बीच झगड़ा होता है, जिससे वो कोच के निशाने पर आ जाता है। इसी दौरान कोच की भतीजी (जोया हुसैन) से श्रवण को प्यार हो जाता है और कहानी कुछ ऐसा मोड़ लेती है कि या तो उसे बॉक्सिंग चुनना है या फिर प्यार। फिल्म की इस कहानी के साथ-साथ खेल फेडरेशनों की पॉलिटिक्स, जाति व्यवस्था का दंश, युवा खिलाड़ियों का संघर्ष, प्रेम कहानी सब इस तरह से आगे बढ़ते हैं कि कब इंटरवल आ जाता है, दर्शकों को पता ही नहीं चलता।

देखें तस्वीर-

अभिनय की बात करें तो विनीत कुमार अपने किरदार में खासा जमे हैं और बताया जाता है कि इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की है। जोया भी जमी हैं और जिमी शेरगिल विलेन की भूमिका में दमदार दिखे हैं। हालांकि सेकंड हाफ में फिल्म की रफ्तार थोड़ी सुस्त दिखी है, लेकिन कुल मिलाकर ये फिल्म दर्शकों को निराश नहीं करती, कम से कम विनीत ने अपने एक्टिंग से दर्शकों को बांधे रखा है। हालांकि इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर औसत ओपनिंग मिली है

मुक्काबाज़  का संगीत फिल्म की कहानी की मांग के अनुरूप दिखती है, जहां कोई भी गाना जबरन डाला हुआ नहीं दिखता।

 

फिल्म विश्लेषकों की मानें तो ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भले ही खास कमाल न दिखा पाए, लेकिन विनीत कुमार के रूप में बॉलीवुड को इस फिल्म ने एक दमदार एक्टर जरूर मिल गया है।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News