News

अजीत जोगी की पार्टी से नजदीकियों का खामियाजा कांग्रेस में उठा रही रेणु जोगी

Last Modified - January 15, 2018, 5:31 pm

कोटा विधायक रेणु जोगी के साथ कांग्रेसियों की दूरी बढ़ाने का सिलसिला अब उनके गृहक्षेत्र में भी दिखाई देने लगा है जहां फिलहाल रेणु जोगी के कांग्रेस में होने और कांग्रेस पार्टी से ही विधायक होने के बाद भी कोटा विधानसभा क्षेत्र के गौरेला पेंड्रा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने उनके क्षेत्र में प्रवास होने के बाद भी उनके पास जाना उचित नहीं समझा और तो और कांग्रेस के स्थानीय संगठन ने उनसे दूरिया बढ़ा ली हैं।

मुठभेड़ में ढेर हुआ खूंखार नक्सली, कैम्प ध्वस्त, नक्सल सामग्री जब्त 

दरअसल कोटा विधायक रेणु जोगी कांग्रेस में तो हैं पर कांग्रेसियों में उनको लेकर असमंजस की स्थिति बनी रहती है खास तौर पर जबसे जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ पार्टी का गठन हुआ है। रेणु जोगी पिछले चार दिनों से क्षेत्र के दौरे पर रही पर उनके साथ कांग्रेस संगठन के लोग शामिल नहीं हुए और तो और पेंड्रा में विधानसभा प्रभारी की अध्यक्षता में हुयी बैठक में भी जब रेणु जोगी शामिल नहीं हुई तो स्थानीय कांग्रेसियों ने उनकी गैरमौजूदगी को लेकर भी नाराजगी जाहिर की थी।

सुकमा में नक्सल कैंप ध्वस्त, आधा दर्जन से ज्यादा नक्सली घायल

वहीं कांग्रेसी नेताओं ने रेणु जोगी पर अपने दौरे की जानकारी स्थानीय कांग्रेस संगठन को नहीं देने और संगठन से अलग अपनी निजी सक्रियता में ज्यादा दिलचस्पी लेने का आरोप लगाया। कांग्रेसियों की नाराजगी और भी बढ़ती दिखाई दी जबकि रेणु जोगी के दौरे की जानकारी और गतिविधियों की सूचना कांग्रेसियों की बजाय जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों के द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के बाद हुई। कांग्रेसियों ने रेणु जोगी पर कांग्रेस की बजाय जनता कांग्रेस पार्टी का प्रभाव ज्यादा होने की आशंका के चलते कांग्रेस संगठन ने उनसे दूरियां बढाना शुरू कर दी है और उनके पास तक जाने से परहेज शुरू कर दिया हैं। वहीं रेणु जोगी ने उल्टा कांग्रेस पदाधिकारियों पर बैठक की सूचना नहीं देने और सूचना पर बैठक आदि में शामिल होने का बयान जारी कर कांग्रेस के प्रति निष्ठा जाहिर करने का प्रयास किया है।

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News