News

पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी, 2 नागरिकों की मौत, 7 घायल

Last Modified - January 19, 2018, 11:40 am

जम्मू-कश्मीर। पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर सीज़फ़ायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय सीमावर्ती इलाकों में भारी गोलाबारी की गई। शुक्रवार सुबह से पाकिस्तानी रेंजर्स जम्मू संभाग के आर आस पुरा और सांबा सेक्टर में गोलाबारी कर रहे हैं, जिसकी चपेट में आने से कम से कम दो स्थानीय निवासियों की मौत हो गई। पाकिस्तानी गोलाबारी में कम से कम सात लोगों के घायल होने की भी ख़बर है।

घायलों में सांबा के रामगढ़ सेक्टर के दो नागरिक भी शामिल हैं।

पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा सुरक्षा बल BSF की चौकियों को भी निशाना बनाया गया है। पाकिस्तानी रेंजर्स चौकियों को निशाना बनाने के लिए मोर्टार बम और हल्के हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं। बीएसएफ की ओर से पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का करारा जवाब दिया जा रहा है। बुधवार रात को भी पाकिस्तान की ओर से जम्मू ज़िले के सीमावर्ती इलाकों को निशाना बनाया गया था। इस गोलाबारी में रिहायशी इलाकों में भी गोलाबारी की गई थी, जिसमें सीमा सुरक्षा बल का एक जवान 78 बटालियन के हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार शहीद हो गए थे।

पाकिस्तान की इस गोलाबारी के पीछे दो हफ्ते पहले बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में मारे गए 10 पाक रेंजर्स की हताशा बताई जा रही है। इसके अलावा पाकिस्तानी आतंकवादियों की घुसपैठ को कवर फायर देने की साज़िश से भी इनकार नहीं किया जा सकता। हाल के दिनों में बीएसएफ और भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम करते हुए घुसपैठियों को मार गिराया है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Trending News

Related News