रायपुर News

छत्तीसगढ़ की जनता से छलावा कर रही है रमन सरकार: JCCJ

Last Modified - January 21, 2018, 4:36 pm

 

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने रमन सरकार पर छत्तीसगढ़ की जनता से छलावा करने का आरोप लगाया है.  के प्रदेश प्रवक्ता भगवानू नायक के मुताबिक छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ लोगों में हर छठवा आदमी छत्तीसगढ़ की भ्रष्ट सरकार और प्रशासनिक आतंकवाद से परेशान हैं। भगवानू नायक ने हाल प्रदेश सरकार के लोक सुराज अभियान में आए चालीस लाख से भी अधिक आवेदनों का हवाला देते हुए कहा छत्तीसगढ़ की जनता ढाई करोड़ है और आवेदनों की संख्या 40 लाख से अधिक है इसका तात्पर्य यह है कि छत्तसीगढ़ का हर छठवां आदमी किसी न किसी समस्या से जूझ रहा है ।  

ये भी पढ़ें- दिल्ली के बाद अब छग के संसदीय सचिवों की बारी,सदस्यता रद्द करने की मांग

नायक ने कहा भाजपा और सत्ता पक्ष के मंत्रीगण जनता के सामने जाकर अपने 14 साल की गतिविधियों की झूठी वाहवाही लूटते हैं और लोगों को यह बताते हैं कि शहर से लेकर गांव तक विकास ही विकास पहुंच गया है, अंतिम व्यक्ति तक सुशासन पहुंच गया है। कोई आदमी छत्तीसगढ़ का भूखा नहीं रहता है। यह सारे दावे झूठे हैं क्योंकि लोक सुराज अभियान के दौरान मिले आवेदनों को यदि देखेंगे तो उसमें ज्यादातर आवेदन छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर  हैं, जिसमें गरीबी रेखा राशन कार्ड की समस्या , पेयजल की समस्या, आवास नहीं होने की समस्या, उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर नहीं मिलने की समस्या आदि शामिल है। 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के लिए सकारात्मक तो बीजेपी को सावधान करने वाला रहा निकाय चुनाव

केंद्र सरकार से मिलने वाली सब्सिडी और छत्तीसगढ़ सरकार के बजट में निर्धारित विकास की पूरी राशि  जनता तक नहीं पहुंच रही है क्योंकिं  प्रदेश में कमीशन खोरी जारी हैं इसका भी खुलासा मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह भाजपा की बैठक में कर चुके हैं उन्होंने भाजपा के लोगों से अपील की थी की चुनावी वर्ष में कमीशन थोड़ा कम ले। बीते 14 सालों में सरकार की अत्याचार लगातार बढ़ते क्रम पर है आदिवासियों को, दलितों को पिछड़ों को झूठे मामले में फंसाने से लेकर अनगिनत जन विरोधी नीतियां हैं, जिसकी लंबी लिस्ट है ।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में 5 जातियों को अनुसूचित जाति और 22 को जनजाति में शामिल किया गया

 अब सरकार लोक समाधान पेटी स्थापित करने का झूठा दावा कर रही है बीते लंबे समय से सरकार जनदर्शन चला रही है और जनदर्शन में भी ऐसे मामले आ चुके हैं जिन मामलों की शिकायत मुख्यमंत्री से 14 से 15 बार करने के बावजूद समस्या ज्योँ के त्यों हैं। चुनावी वर्ष में सरकार भले ही अनगिनत लुभावने वादे करें लेकिन लेकिन प्रदेश की जनता समझदार है इस बार भाजपा और भाजपाइयों के झांसे में आने वाली नहीं है।नायक ने कहा छत्तीसगढ़ का एकमात्र विकल्प छत्तीसगढ़ के जननायक श्री अजीत जोगी है, जिन्होंने 3 साल में छत्तीसगढ़ की जनता के दुख दर्द को समझा और अनगिनत सार्थक काम किए छत्तीसगढ़ की जनता अब अपने सच्चे हितैषी को पहचान चुकी है इसका परिणाम आने वाला चुनाव में देखने को मिलेगा।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News