News

WEF के मंच पर पहली बार होगा योग, बैठक में हिस्सा लेने वाले दूसरे भारतीय PM होंगे मोदी

Created at - January 22, 2018, 10:33 am
Modified at - January 22, 2018, 10:33 am

सोमवार के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक मंच दावोस में हिस्सा लेने वाले है। सोमवार से शुरू हो रहे इस इस समारोह की खास बात यह है कि यहां योग का सत्र भी होगा। वल्र्ड इकानाॅमिक फोरम में होने वाले योगा के इस खास सत्र के लिए भारत के पतंजलि योग पीठ के आचार्यों को खास तौर पर भेजा गया है।

देखें - 

समारोह में इस बार विकासशील देशों की भागदारी होने वाली है। साथ ही इस समारोह के माध्यम से  एक विश्व में एक साझा भविष्य बनाने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। समारोह में कला, व्यापार, शिक्षा राजनीति और सिविल सोसायटी के अलग-एलग क्षेत्रों से दुनियाभर के करीब 3000 से ज्यादा नेता हिस्सा लेने वाले है।

समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के साथ ही 6 केंद्रीय मंत्री भी हिस्सा लेने वाले है, जिसमें वित्त मंत्री अरूण जेटली, पीयूष गोयल, सुरेश प्रभु, धर्मेंद्र प्रधान, एमजे अकबर सहित जितेंद्र सिंह शामिल हैं। वल्र्ड इकानाॅमिक फोरम के चेयरमैन क्लाउस स्क्वाब सोमवार शाम 5 बजे शिखर सम्मेलन की घोषणा करेंगे। कार्यक्रम की शुरूआत में ऑस्ट्रेलियाई अभिनेत्री कैट ब्लैंचेट, भारतीय अभिनेता शाहरुख खान और प्रसिद्ध संगीतकार एल्टन जॉन को औपचारिक सम्मान के साथ की जाएगी।

बिना अनुमति महिला को छूना अपराध - दिल्ली हाईकोर्ट 

अपनी दावोस यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खासे उत्साहित नजर आ रहे है। इस समारोह का हिस्सा होने पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वल्र्ड इकनाॅमिक फोरम में भारत दोस्त और संस्थापक प्रोफेसर क्लाऊस स्क्वाब के निमंत्रण पर अपनी पहली यात्रा के लिए उत्सुक हूं। 

बैठक में हिस्सा लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार के दिन एयर इंडिया के विमान से दावोस के लिए रवाना हो गए है। 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News